डोनाल्ड ट्रंप ने बाल ठाकरे से प्रेरणा ली, मोदी ट्रंप से सीखें: शिवसेना

शिवसेना ने कहा है कि ट्रंप ने बालासाहेब ठाकरे से सीखा है, ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने अमेरिका में विदेशियों की नौकरियों पर कड़ा प्रहार किया है।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में पीएम मोदी को अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से सीख लेनी चाहिए। साथ ही ट्रंप और बाल ठाकरे की भी तुलना संपादकीय में की गई है।

shiv

शिवसेना के मुखपत्र सामना में कहा गया है कि डोनाल्ड ट्रंप ने संभवत बालासाहेब ठाकरे से प्रेरणा ली है। इसकी वजह उनका 'अमेरिकी नौकरियां यहीं के लोगों के लिए हों' कहने से पता चलती है।

संपादकीय में कहा गया है कि चुनकर आते ही ट्रंप ने इस दिशा में प्रयास शुरू कर दिए हैं कि अमेरिकी नागरिकों की जगह विदेशी नागरिकों को स्थान ना दिया जाए।

पीएम मोदी के नक्शेकदम पर चले वेनेजुएला के राष्ट्रपति, नोट पर लिया बड़ा फैसला

मोदी को चाहिए, अमेरिका में रह रहे भारतीयों की नौकरी बचाएं

संपादकीय में मोदी से सवाल किया गया है कि क्या वो भी ट्रंप के जैसा कदम उठाएंगे। इसके पीछे पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में आकर काम करने का तर्क दिया गया है।

शिवसेना के मुखपत्र के मुताबिक, पाकिस्तान के लोग भाईचारा और मेल-मिलाप के नाम पर यहां आते हैं और खूब पैसा कमाते हैं। पीएम से कहा गया है कि हमें कड़े कदम उठाने चाहिएं ताकि पाकिस्तान या विदेश के लोग हमारे यहां नौकरियां ना कर सकें।

ट्रंप का नया ऐलान अमेरिका जाकर काम करने वाले भारतीयों के लिए आफत

एक तरफ मोदी को ट्रंप से सीख लेने की बात की गई है, तो वहीं संपादकीय में ट्रंप के फैसलों से अमेरिका में भारत के लोगों की नौकरी जाने की आशंका को देखते हुए मोदी से इस तरफ ध्यान दिए जाने की भी उम्मीद जताई है।

संपादकीय में कहा गया है कि ट्रंप के लिए भारतीय मूल के लोगों ने एकमुश्त वोट दिया है। ट्रंप अमेरिका के लिए वरदान हैं या कहिए कि दूसरे मोदी ही हैं।

नोटबंदी पर साधा जमकर निशाना

संपादकीय में कहा गया है कि नोटबंदी के कारण भारत में रोजगार ठप है और आने वाले समय में बेरोजगारी और ज्यादा बढ़ने वाली है। तो अगर ऐसे में अमेरिका से भी लोग लौटने लगे तो हालात और खराब हो जाएंगे।

संपादकीय में उम्मीद जताई गई है कि मोदी खुद को पूरे विश्व के मित्र कहते हैं, तो ऐसे में वो कुछ ना कुछ उपाय निकाल लेंगे और उन लोगों की नौकरियां बचाएंगे।

संपदकीय में ट्रंप और उनकी नीतियों के साथ-साथ नोटबंदी पर भी जमकर निशाना साधा गया है। संपादकीय कहता है कि नोटबंदी के बाद अर्थव्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गई है और इसे संभलने में अब बहुत वक्त लगेगा।

इलाज के लिए नहीं मिला कैश तो जवान ने खुद के सीने में उतारी गोली

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
shivsena asks Will Modi do a Trump on Pakistan artistes
Please Wait while comments are loading...