2000 की नई करेंसी में 35 लाख रु और 2.5 किलो सोना के साथ छह को पकड़ा

पुलिस ने खुफिया सूचना मिलने पर पनवेल में एक कार को रोककर तलाशी ली तो उसमें से लाखों रुपए के नए नोट के साथ सोना बरामद हुआ।

Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। नवी मुंबई पुलिस ने पनवेल के इलाके में छह लोगों को धर दबोचा जिनके पास से 35 लाख रुपए के नए नोट और 2.5 किलो सोना जब्त किए गए हैं। एक खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की और पनवेल के आदेश सर्किल में एक गाड़ी को रोका जिसमें छह लोग सवार थे। जब तलाशी ली गई तो दो लोगों के पास से 2000 रुपए के नए नोटों में 35 लाख रुपए मिले। Read Also: नोएडा में छापा, सीज किए गए 2.6 करोड़ कैश, 95 किलो सोना-चांदी, 12 लाख के नए नोट

2000 की नई करेंसी में 35 लाख रु और 2.5 किलो सोना के साथ छह को पकड़ा

जिन दो लोगों, देवराम सोलंकी और कुमाराम चौधरी, के पास से लाखों के रुपए के नोट बरामद हुए हैं, वे नवी मुंबई के रहनेवाले हैं। दोनों ने दावा किया कि वे जनरल स्टोर चलाते हैं और ये पैसे उनके हैं। पुलिस ने बताया कि इन दोनों के अलावा अन्य चार लोगों, नानाजी मटकारे, रघुनाथ मोहिते, संतोष पवार और सूर्यकांत कांडे के पास से 2.5 किलो सोना जब्त किया गया। ये चारों पुणे निवासी है और उन्होंने पुलिस के सामने दावा किया कि वे ज्वैलरी स्टोरी चलाते हैं।

इन छह लोगों को नवी मुंबई के पुलिस ने हिरासत में लिया। इनके बारे में और मिले नए नोटों व सोने के बारे में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को जानकारी दी गई है। पुलिस ने बताया कि सभी छह लोगों को आईटी डिपार्टमेंट को सौंप दिया गया है।

इससे पहले 17 दिसंबर को भी अंधेरी इलाके में शुक्रवार की शाम लगभग सात बजे पुलिस ने शक होने पर एक कार को रोका। जब उसकी तलाशी ली गई तो उसमें से 1.4 करोड़ रुपए के कैश निकले। सभी नोट 2000 रुपए की नई करेंसी में थे। कार में सवार तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और बाद में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को केस सौंप दिया। उसी सप्ताह पुलिस ने तिलक नगर इलाके में एक कार को रोककर तलाशी ली थी जिसमें से 10.10 करोड़ रुपए के कैश मिले थे। इसमें 10 लाख रुपए नई करेंसी में थे। बाकी 10 करोड़ रुपए पुराने नोटों में थे। Read Also: नोटबंदी: पुरानी करंसी को डॉलर और सोने में बदलने वाले व्यापारियों पर ईडी ने कसा शिकंजा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Police in Mumbai recovered over Rs 35 lakh cash and 2.5 kg gold from six persons which were arrested later.
Please Wait while comments are loading...