बड़ा फैसला: महाराष्‍ट्र में अब रेपिस्‍टों को पैराल के तौर नहीं मिलेगी जेल से छुट्टी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। बलात्‍कार के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्‍ट्र सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। महाराष्‍ट्र में अब बलात्‍कार के आरोपियों को पैरोल नहीं मिलेगा।

No parole for rape, murder convicts in Maharashtra

सरकार ने यह फैसला पल्‍लवी पुरकायस्‍थ हत्‍याकांड में आरोपी सज्जाद मोगल के पैरोल पर फरारी को देखते हुए लिया है। उल्‍लेखनीय है कि पल्लवी की रेप और हत्या सोसायटी के चौकीदार सज्जाद ने की थी।

दिल्‍ली को शर्मसार करते ये आंकड़े, यहां सुरक्षित नहीं महिलाएं 

कश्मीर का रहने वाला सज्जाद पैरोल मिलने के बाद फरार हो गया था। इसके अलावा हाल के समय में ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं जिनमें आरोपी पैरोल मिलने के बाद फरार हो चुके हैं। महाराष्‍ट्र सरकार ने इन बातों को ध्‍यान में रखते हुए पैरोल की सीमा 28 से भी घटाकर 21 दिन कर दी है।

कैसे भागा सज्‍जाद

सज्जाद को इस साल फरवरी में पैरोल पर छोड़ा गया था। सज्जाद को 26 मार्च को नासिक जेल लौटना था। लेकिन वो पैरोल जंप कर फरार हो गया और अब तक लौटा नहीं है। इस मामले के सामने आने के बाद नासिक जेल के डीआईजी जे एस नाइक को निलंबित कर दिया गया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Maharashtra government on Wednesday announced that rape and murder convicts in the state will no longer be allowed to leave jail on 'regular' parole. The decision is also applicable to dacoits and kidnappers.
Please Wait while comments are loading...