नग्न थी ओम पुरी की बॉडी, सिर पर था डेढ़ इंच गहरा घाव, मौत का रहस्य गहराया

बॉलीवुड अभिनेता ओम पुरी इस दुनिया में नहीं हैं। उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है। लेकिन पांच ऐसे सवाल हैं जो इस उनकी मौत में किसी साजिश की ओर इशारा करते हैं।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता ओम पुरी इस दुनिया में नहीं हैं। शुक्रवार की सुबह दुनियाभर के सिनेप्रेमियों के लिए एक दुखद समाचार के साथ आई, जब उन्हें पता चला कि ओमपुरी अब इस दुनिया में नहीं रहे। गमजदा माहौल के बीच ना सिर्फ प्रशंसकों को बल्कि उनके करीबियों को भी ये ही पता चला कि दिल का दौरा पड़ने से ओम पुरी की मौत हुई है। ओम पुरी की मौत की जो वजह शुरू में बताई गई वक्त के साथ वो कहानी झूठी लगने लगी है। कई ऐसे माकूल शक हैं जो इस मौत के पीछे की वजह दिल का दौरा नहीं बल्कि किसी साजिश की ओर इशारा करते हैं।

शव के नग्न होने की वजह क्या?

शुक्रवार की सुबह सबसे पहले ओम पुरी का ड्राइवर उनके घर पहुंचा था, जहां वो मृत पाए गए थे। डॉक्टरों ने शुरुआती जांच के बाद ओम पुरी की मौत की वजह हार्ट अटैक से होना बताया है। अब जबकि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आ चुकी है, लेकिन इसमें भी मौत की वजह का खुलासा नहीं हो सका है। अगर ये मान लिया जाए कि ओम पुरी की मौत हार्ट अटैक से हुई तो फिर कुछ सवाल जो उनके पीछे छूट गए हैं, जो कुछ और ही कहानी कहती हैं। हमें इन सवलों पर जरूर सोचना होगा।

पहला सवाल ये है कि जब शुक्रवार सुबह ओम पुरी का ड्राइवर आया तो अंदर से दरवाजा ना खुलने पर दूसरी चाबी से दरवाजा खोला गया। अंदर ओम पुरी मृत पाए गए। ओम पुरी की डेड बॉडी उनके फ्लैट के रसोईघर में मिली थी। अभिनेता के शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं था। सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर वो बिल्कुल न्यूड होकर रसोई में क्यों आए?

दूसरा सवाल, सिर के ऊपर डेढ़ इंच का गड्ढा कैसे हुआ?

इस मौत पर जो सबसे ज्यादा संदेह पैदा करता है वो है ओमपुरी के सिर की चोट। ओमपुरी के सिर के ऊपर के हिस्से में डेढ़ इंच गहरा एक गड्ढा बना हुआ था। इसकी वजह गिरने से उनके सिर में लगी चोट को माना जा रहा है लेकिन दूसरा बड़ा सवाल ये है कि सिर के ऊपर डेढ़ इंच का गड्ढा क्या गिरने से हो सकता है या फिर उन पर कोई हमला हुआ? शव का निरीक्षण करने वाले डॉक्टरों ने उनके सिर में ब्लड क्लॉटिंग की भी बात कही है, जो इस चोट को लेकर और ज्यादा संदेह पैदा करती है कि क्या ये चोट खुद लगी या फिर मारी गई?

तीसरा सवाल, आखिर शव के पास गंदगी कहां से आई?

ओम पुरी की मौत पर बड़ा शक उनके शव के आसपास की परिस्थितियां हैं। ओमपुरी का शव उनके फ्लैट की रसोई के पास मिला। शुरू में उनके जो पड़ोसी और दूसरे लोग वहां सबसे पहले पहुंचे उनके मुताबिक शव के आसपास बहुत गंदगी थी और कुछ चीजे भी अपनी जगह नहीं लग रही थीं। सवाल ये है कि आखिर गंदगी किसने फैलाई? कहीं ये गंदगी रात में ओमपुरी के साथ हुई किसी हिंसा की वजह से तो नहीं थी?

पत्नी नंदिता ने खालिद और ड्राइवर को क्यों कहा मौत का जिम्मेदार

ओम पुरी से अलग रह रहीं उनकी पत्नी नंदिता ने भी पुरी की मौत पर सवाल उठाए हैं। नंदिता ने अपने पति ओम पुरी की मौत के लिए फिल्म प्रोड्यूसर खालिद और ड्राइवर मिश्रा को जिम्मेदार ठहराया है। आखिर नंदिता को क्यों ऐसा लगता है कि उनके पति की मौत के पीछे ये दो लोग हैं। ये एक बड़ा सवाल है क्योंकि खालिद और ड्राइवर गुरूवार शाम से देर रात तक ओम पुरी के साथ थे।

प्रोड्यूसर खालिद सुना रहे एक अलग कहानी

पांचवा सवाल। ओम पुरी के साथ आखिरी रात काफी वक्त बिताने वाले प्रोड्यूसर खालिद रिजवी ने पुलिस को बताया है कि ओम पुरी की मौत से पहली रात नंदिता और ओम पुरी में जबरदस्त झगड़ा हुआ था। रिजवी के अनुसार, नंदिता के घर से आकर ओम पुरी मनोज पाहवा के घर पहुंचे थे। उससे भी उनकी नोकझोंक हुई थी। दोनों ही बहस पैसों को लेकर हुई बताई जा रही हैं। ऐसे में सवाल ये है कि खालिद और ओम पुरी की पत्नी नंदिता आखिर एक-दूसरे को इस मौत के लिए दोषी ठहराने की कोशिश क्यों कर रहे हैं? पुलिस कार्रवाई की बात करें तो ओशिवारा थाने में ओम पुरी की मौत का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि हर पहलू की जांच की जा रही है। पुलिस ने मामला एक्सिडेंटल डेथ में दर्ज किया है। 
पढ़ें- जब शहीद की तस्वीर के सामने फफक-फफक कर रोए थे ओमपुरी, परिजनों से कहा था मुझे सजा दो

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mystery behind bollywood actor om puri death
Please Wait while comments are loading...