जिस लड़की से किया प्यार और फिर शादी, 20 साल बाद उसी से रेप के आरोप में जेल

समीर खान और दीपा को 22 साल पहले एक-दूसरे से प्यार हो गया। 1997 में दोनों घर से भाग गए और शादी कर ली, दीपा के पिता ने समीर पर रेप का मुकदमा दर्ज करा दिया।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। 20 साल पुराने एक मामले में मुंबई के समीर खान को कोर्ट को चक्कर लगाने पड़ रहे हैं और जेल काटनी पड़ रही है। समीर खान अपनी ही बीवी के अपहरण और रेप के आरोपी हैं। वहीं उनकी बीवी भी कोर्ट में समीर के पक्ष में बयान दे चुकी हैं लेकिन समीर अब तक तीन बार इस मामले में जेल जा चुके हैं।

20 साल पहले किया दूसरे धर्म की लड़की से प्यार, अब मिली जेल

पुणे के समीर खान और मुंबई की दीपा को 22 साल पहले एक-दूसरे से प्यार हो गया। 1997 में जब दीपा 17 साल 11 महीनें की थी, दोनों घर से भाग गए। दोनों के घर से भाग जाने पर दीपा के पिता ने पुलिस स्टेशन में 7 अक्टूबर 1997 को समीर के खिलाफ बेटी के अपहरण और रेप का मामला दर्ज करा दिया था। शिकायत में कहा गया कि 17 साल 11 माह की उम्र (नाबालिग) में दीपा का समीर ने अपहरण और रेप किया। पुलिस ने समीर गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया। अगस्त 1998 में समीर खान की जमानत हो गई। अब तक दीपा 18 साल की उम्र पार कर चुकी थी, ऐसे में दोनों ने शादी कर ली और साथ में रहने लगे।

2004 में हो गया तलाक
2004 में दोनों के रिश्ता में कड़वाहट आ गई और उनका तलाक हो गया। दोनों के दो बेटे हैं, जो समीर के साथ रहते हैं। समीर पर मुकदमा करने वाले दीपा के पिता की मौत हो चुकी है लेकिन मुकदमा चल रहा है। सेशन कोर्ट में ट्रायल के वक्त समीर सुनवाइयों में मौजूद नहीं रहे। जिसके बाद मजिस्ट्रेट ने उनके खिलाफ गैर-जमानती वॉरंट जारी कर दिया। नवंबर 2016 में उन्हें गिरफ्तार किया गया और सेशन कोर्ट ने जमानत की याचिका भी खारिज कर दी। इसके बाद समीर खान मुंबई हाईकोर्ट पहुंचे।

हाल ही में समीर खान के मामले पर सुनवाई करते हुए हाइकोर्ट में जस्टिस मृदुला भाटकर ने 30,000 रुपये के पर्सनल बॉंड पर समीर खान को जमानत दे दी और रिहाई के आदेश दिए। साथ ही उन्होंने पुणे में सेशन जज को मामला सौंपते हुए मामले की तेजी से सुनवाई का निर्देश दिया। जस्टिस भाटकर ने मामले पर कहा कि यह मामला 20 साल पुराना है। इस पर तुरंत सुनवाई होनी चाहिए और मामले को देखते हुए मैं जमानत दे रही हूं। हालांकि समीर को जमानत तो मिल गई लेकिन उनको सभी सुनवाइयों पर मौजूद रहने और देश न छोड़ने का आदेश दिया गया है। वहीं समीर के वकील के मुताबिक, समीर की पूर्व पत्नी दीपा ने सेशन कोर्ट में एक हलफनामा दायर किया है जिसमें कहा गया है कि उसे समीर से कोई शिकायत नहीं है।
ये भी पढ़ें- 40 साल की महिला की हवस की कहानी, बहाने से बुलाकर दो नाबालिग लड़कों से एक साथ बनाती थी संबंध

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mumbai man faced kidnap and rape charges after 20 year of incident
Please Wait while comments are loading...