मुंबई: हवाई अड्डे पर कूड़े के ढेर में मिला लाखों का सोना

Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई स्थित छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोना मिला है। हालांकि कि यह सोना किसी शख्स की जांच के दौरान नहीं बल्कि कूड़े के ढेर से मिला।

एयरपोर्ट पर एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने पुरुषों के वॉशरुम से 18 और 19 अप्रैल की रात को छानबीन के दौरान 70,65,520 रुपए की कीमत का 2.35 किलो सोना बरामद किया। अभी तक मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई थी लेकिन इंटेलिजेंस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की खोज रही है।

Gold worth Rs 70 Lakh found in Chhatrapati Shivaji International Airport dustbin

बताया गया कि 19 अप्रैल की रात 12.30 बजे यह सोना रुटीन चेकिंग के दौरान  मिला। चेकिंग पुरुषों के शौचालय के सामने कन्वेयर बेल्ट संख्या 5 में कचरे के डिब्बे के अंदर 1,048 ग्राम वजन वाले मिश्रित सोने के आभूषण और 1,307 ग्राम नौ सोने की छड़े पाई गईं।

अधिकारी ने कहा...

इंटेलिजेंस यूनिट के एक अधिकारी ने कहा फिलहाल ऐसा लग रहा है कि यह सोना भारत में तस्करी करने के लिए लाया गया था। उन्होंने कहा संभवतः तस्कर इस बात से वाकिफ थे कि यूनिट जांच कर रही है, ऐसे में वो इस कचरे के डब्बे में फेंक कर चले गए। अधिकारी ने संभावना इस बात की भी जताई कि हो सकता है कि यह सोना किसी के लिए फेंका गया हो, जो बाद में इसे आकर ले जाता।

अधिकारी के अनुसार, संभवतः यह सोना सिंगापुर या थाईलैंड की फ्लाइट के जरिए लाया गया होगा।

ये भी पढ़ें: जानें, केंद्र के फैसले के बाद किन मंत्रियों ने गाड़ी से हटाई लाल बत्ती

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gold worth Rs 70 Lakh found in Chhatrapati Shivaji International Airport dustbin
Please Wait while comments are loading...