नोटबंदी के बाद अहम चुनाव में जनता का जनादेश! भाजपा को मिली जबर्दस्त सीटें

महाराष्ट्र में नगर परिषद और नगर पंचायत के चुनावी नतीजे काफी अहम हैं क्योंकि इसे नोटबंदी पर जनता के जनादेश के तौर पर देखा जा रहा है।

Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। पीएम नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले के बाद महाराष्ट्र में नगर परिषद का अहम चुनाव हुआ है, जिसमें वोटों की काउंटिंग जारी है।

narednra modi

अब तक आए नतीजों में भाजपा 610 सीटों पर जीतकर सबसे आगे है। इसकी साझीदार शिवसेना को भी 402 सीटें मिली हैं। इस चुनाव को नोटबंदी के फैसले पर जनादेश के तौर पर भी देखा जा रहा है।

Read Also: नोटबंदी से हो रही दिक्कतों के लिए केंद्र बनाएगी मुख्यमंत्रियों की कमेटी

इस चुनाव में अब तक आए नतीजे

महाराष्ट्र में नगर परिषद और नगर पंचायतों की 3,706 सीटों पर चुनाव हुए हैं। अब तक 2501 सीटों के नतीजे सामने आए हैं।

भाजपा ने 610 सीटें और गठबंधन के साझीदार शिवसेना ने 402 सीटें जीती हैं। कांग्रेस ने 408 सीटों पर जीत हासिल की है। एनसीपी को 482 सीटें मिली हैं जबकि राज ठाकरे की एमएनएस ने 12 सीटों पर कब्जा किया है। बसपा को 4 सीटें और अन्य को 583 सीटें मिली हैं।

राजनीतिक पंडितों की इस चुनाव पर नजर

महाराष्ट्र नगर परिषद के चुनावी नतीजों को राजनीतिक हलकों में काफी गंभीरता से लिया जा रहा है। नेता और राजनीतिक पंडित नतीजों पर नजर जमाए हुए हैं। अब तक आए नतीजों से यही संकेत मिलते हैं कि जनता ने मोदी सरकार की नोटबंदी को समर्थन दिया है। इस चुनाव को देवेंद्र फड़नवीस सरकार के टेस्ट के तौर पर भी देखा जा रहा है।

भाजपा का शिवसेना के साथ है गठबंधन

नगर परिषद सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए भाजपा और शिवसेना ने गठबंधन किया है। हालांकि शिवसेना ने केंद्र सरकार की नोटबंदी के फैसले का विरोध किया था लेकिन बाद में उसने इस मसले पर चुप्पी साधी थी।

नगर परिषद अध्यक्ष का भी चुनाव साथ-साथ

नगर परिषद के अध्यक्ष के लिए भी लोगों ने वोटिंग की है। अब तक आए नतीजों में 52 भाजपा नेता इस पद के लिए विजेता घोषित किए गए हैं। शिवसेना के 23 प्रत्याशियों ने म्यूनिसिल काउंसिल के प्रेसिडेंट पद पर कब्जा जमाया है। कांग्रेस के 21 और एनसीपी के 13 नेता इस पद के लिए निर्वाचित हुए हैं।

Read Also: 30 नवंबर तक जमा करें अपना कालाधन, बैंक नहीं करेगी कोई पूछताछ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In Maharashtra Municipal Council Election, BJP is ahead of all other parties in the number of winning seats.
Please Wait while comments are loading...