चिक्की केस में पंकजा मुंडे को एसीबी ने दी क्लीन चिट, केस किया बंद

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री पंकजा मुंडे को 'चिक्की' केस में एसीबी ने क्लीन चिट दे दी है। पंकजा मुंडे पर आंगनबाड़ी के बच्चों के लिए घटिया क्वॉलिटी की चिक्की सप्लाई का आरोप लगा था।

pankaja

चिक्की मामले पंकजा मुंडे को क्लीन चिट

चिक्की मामले में एंटी-करप्शन ब्यूरो की ओर से कहा गया कि महाराष्ट्र सरकार में मंत्री पंकजा मुंडे पर लगे आरोप साबित नहीं हुए हैं। इसी के साथ एसीबी ने उन पर केस को बंद कर दिया है।

शेखर रेड्डी समेत तीन कारोबारियों पर कार्रवाई, सीबीआई ने किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे पर आरोप था कि उन्होंने स्कूली बच्चों के लिए जरूरी सामान खरीदने के लगभग 206 करोड़ के ठेके देने में अनियमितता बरती थी। उन्होंने इसके लिए टेंडर भी नहीं मंगाया। फिलहाल एसीबी ने पंकजा मुंडे पर लग रहे आरोपों को खारिज कर दिया है।

एसीबी के एडिशनल सीपी केशव पाटिल ने एमपीसीसी के प्रवक्ता सचिन सावंत को एक पत्र लिख कर जानकारी दी थी कि पंकजा के खिलाफ लगे आरोपों में सच्चाई नहीं मिली है।

एसीबी ने केस बंद किया

बता दें कि कांग्रेस नेता सचिन सावंत ने पिछले साल एक शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें उन्होंने एसीबी से पंकजा मुंडे के खिलाफ जांच की मांग की थी। इस शिकायत के दौरान उन्होंने पंकजा मुंडे के खिलाफ कई दस्तावेज भी सबूत के तौर पर पेश किए थे।

20 हजार से ज्‍यादा का गुमनाम चंदा पाने में बीजेपी अव्वल, कांग्रेस दूसरे नंबर पर

बता दें कि पंकजा पर स्कूली बच्चों के खाने में इस्तेमाल होने वाली चिक्की की आपूर्ति का ठेका देने में तय प्रक्रिया का पालन नहीं किया। पंकजा ने अपने ऊपर लगे आरोपों को सिरे से खारिज किया था।

फिलहाल एसीबी से क्लीन चिट के पंकजा मुंडे के खिलाफ लग रहे आरोप खारिज हो गए हैं। इसी के साथ एसीबी ने केस भी बंद कर दिया है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
in the ‘chikki’ case ACB gave clean chit to Pankaja Munde.
Please Wait while comments are loading...