BMC चुनाव के लिए भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र, फड़नवीस ने कहा- PM से पहले मुझसे निपटे शिवसेना

Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। भारतीय जनता पार्टी ने बृहद मुंबई नगरपालिका (BMC) के चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी किया। खास बात यह रही कि पार्टी ने घोषणा पत्र स्टाम्प पेपर पर जारी किया।

इसमें भाजपा ने वादा किया है कि बीते 20 साल में बीएमसी की ओर से 20 हजार करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट जो पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के लिए तहत हस्तक्षारित किए गए थे, उनकी जांच कराई जाएगी। कहा गया है कि इस की जांच सेवानिवृत्त न्यायाधीश से कराई जाएगी।

BMC चुनाव के लिए भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र, फड़नवीस ने कहा- PM से पहले मुझसे निपटे शिवसेना

शिवसेना और भाजपा अलग-अलग लड़ रहे BMC चुनाव

घोषणा पत्र में इस बात का आश्वासन दिया गाया हैकि उप-लोकायुक्त की नियुक्ति की जाएगी। भाजपा की मुंबई इकाई के प्रमुख आशीष शेलार ने कहा कि 950 समझौते पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत हस्ताक्षरित किए गए हैं। भाजपा के आने पर इन सभी की जांच हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त जज से जांच कराई जाएगी।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस की मौजदूगी में जारी किए गए घोषणा पत्र में वादा किया गया है कि मुंबईकरों को 24 घंटे पानी भी उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही पानी की दरों में बढ़ोत्तरी नहीं की जाएगी। कहा गया है कि अवैध बैनर्स को भी हटाया जाएगा साथ ही फ्री वाई-फाई और 24 घंटे कूड़े उठाने पर काम किया जाएगा।

पांच साल के भीतर पूरे होंगे BMC चुनाव के लिए किए वादे

पार्टी ने आश्वासन दिया है कि पूर्ण बहुमत मिलने की दशा में ये सारे वादे इसी पांच साल के भीतर पूरे कर दिए जाएंगे। घोषणा पत्र में वादा किया गया है कि बीएमसी एक्ट 1888 में संशोधन कर बीएमसी अधिकारियों, कर्मचारियों और कॉन्ट्रैक्टर्स के लिए यह अनिवार्य किया जाएगा कि वो सालाना अपनी संपत्ति की जानकारी सार्वजनिक करें।

इस दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंन्द्र फड़नवीस ने कहा कि यह घोषणा पत्र, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को आगे बढ़ाने वाला है। फड़नवीस ने कहा शिवसेना के टिप्पणी पर कहा कि उन्होंने पीएम से निपटने के बात कही है। वो पहले मुझसे निपट लें।

घोषणा पत्र में भाजपा ने भ्रष्ट्चार के मुद्दे पर भी जनता को आश्वासन दिया है। ये भी पढ़ें: कांग्रेस के घोषणा पत्र में लड़कियों को मुफ्त साइकिल, 50 लाख नौकरी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chief Minister of Maharashtra Devendra Fadnavis realsed bjp's manifesto for BMC elections in Mumbai
Please Wait while comments are loading...