BMC चुनाव: कुर्ला के इस वार्ड में होगी दिलचस्प लड़ाई, परिसीमन ने खड़े किए ऐसे हालात

BMC चुनाव में परिसीमन के कारण कुर्ला के इस वार्ड में काफी दिलचस्प हो गई है। यहां दो डॉक्टर आमने सामने हैं, जो अपने क्षेत्र में 10 सालों से पार्षद थीं।

Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबईबृहद मुंबई नगरपालिका (BMC) के चुनाव में कुर्ला के वार्ड नंबर 168 में बड़ी दिलचस्प लड़ाई होने वाली है। यहां नेश्नलिस्ट कांग्रेस पार्टी की सईदा खान शिवसेना की अनुराधा पेडनेकर से सामने हैं। दिलचस्प बात ये है कि दोनों पेशे से डॉक्टर है। परिसीमन के बाद दोनों दलों ने सईदा और अनुराधा को एक दूसरे के खिलाफ खड़ा कर दिया। बता दें कि कुर्ला में बड़ी आबादी मुस्लिमों की है।  

BMC चुनाव: कुर्ला के इस वार्ड में होगी दिलचस्प लड़ाई, परिसीमन ने खड़े किए ऐसे हालात

अभी भी यहां शिवसेना का बोलबाला है। इस इलाके में शिवसेना का एक विधायक भी है। कुर्ला के 15 पार्षदों में से 4 ही मुस्लिम हैं। तीन बार से पार्षद अनुराधा, साल 2012 में वार्ड नंबर 162 से चुनी गई थीं। वहीं वार्ड 161 से पार्षद सईदा थीं। यह उनकी पार्षदी का दूसरा टर्म है। हालांकि परिसीमन होने के बाद वार्ड 161 और 162 को मिलाकर वार्ड नंबर 168 बना दिया गया।

दो वार्डों को मिलाकर एक वार्ड बनाए जाने पर अनुराधान ने कहा कि मेरे इलाके का सिर्फ थोड़ा सा हिस्सा इस वार्ड में आया है लेकिन मैंने कुर्ला में 15 साल काम किया है। सभी मुझसे परिचित हैं। वो मेरी मदद करेंगे और मैं यह नहीं मानता कि कोई धार्मिक तत्व यह काम करेगा।

BMC चुनाव: कुर्ला के इस वार्ड में होगी दिलचस्प लड़ाई, परिसीमन ने खड़े किए ऐसे हालात

दूसरी ओर सईदा ने यह माना कि अनुराधा उनके लिए चुनौती हैं लेकिन उनका कहना है मेरे कई समर्थक इस क्षेत्र में भी हैं। मैंने यहां काफी काम किया है, जिस कारण से मुझे जनता पर यकीन है। बता दें कि इस वार्ड में रेलवे स्टेशन, कुर्ला गार्डन,एलबीएस रोड के हिस्से, कुर्ला पश्चिमी बस डिपो समेत तमाम अन्य इलाके हैं। सईदा और अनुराधा के अलावा इलाके से भाजपा की दीपिका मदने, कांग्रेस की साफिया अब्दुल हसन और एमएनएस मीनाक्षी गाडगे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BMC ELECTION 2017: TWO DOCTORS TO FIGHT IN KURLA
Please Wait while comments are loading...