जब पिंजड़े से बाहर आई बाघिन, भगदड़ में कई हुए घायल

पूरा घटनाक्रम इंदौर के चिड़ियाघर में देखने को मिला। बाघिन जमुना के अचानक पिंजड़े से बाहर आने के बाद चिड़ियाघर के अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

Subscribe to Oneindia Hindi

इंदौर। मध्य प्रदेश के एक चिड़ियाघर में उस समय भगदड़ मच गई जब एक बाघिन अपने पिंजड़े से अचानक बाहर आ गई। इस घटना में कई लोग घायल हो गए।

tiger

इंदौर चिड़ियाघर की घटना

बताया जा रहा है कि बाघिन के अचानक अपने पिंजड़े से बाहर आने से लोग हड़बड़ा गए और चिड़ियाघर से भागने के चक्कर में कई लोग एक दूसरे के ऊपर गिर गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इस भगदड़ में सैकड़ों लोग घायल हो गए।

शराब पीकर शेर के बाड़े में कूदने वाले शख्स को मिली ये सजा

टीओआई में छपी खबर के मुताबिक ये पूरा घटनाक्रम इंदौर के चिड़ियाघर में देखने को मिला। बाघिन जमुना के अचानक पिंजड़े से बाहर आने के बाद चिड़ियाघर अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

बताया जा रहा है कि आनन-फानन में बाघिन को खोजने की कोशिश हुई, हालांकि उसका कुछ पता नहीं चला। इस बीच चिड़ियाघर में अफवाहों का बाजार गर्म रहा।

चिड़ियाघर से भागने के दौरान मची भगदड़

बाघिन को लेकर कई लोगों ने अलग-अलग बातें बताई। तीन लोगों के एक परिवार ने बताया कि बाघिन ने उन पर भी हमला किया था। हालांकि उन्हें कोई चोट नहीं आई।

15 साल बाद लखनऊ जू में आबाद हुआ सफेद बाघिन का कुनबा

रविवार की रात करीब 7.30 बजे बाघिन फिर से अपने पिंजड़े के पास देखी गई। आखिरकार वन अधिकारियों ने जीप में डालकर बाघिन को वापस लेकर आए।

चिड़ियाघर के अधिकारियों मुताबिक बाघिन जमुना किसी वजह से नाराज थी। माना जा रहा है कि चिड़ियाघर में बज रहे तेज संगीत से वह परेशान थी।

आखिरकार बाघिन आई पकड़ में

वहीं कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कुछ बच्चे उस बाघिन को पत्थर मार रहे थे। उन बच्चों को रोकने वाला कोई नहीं था। किसी गार्ड की तैनाती नहीं होने से से ये घटना घटी।

दूसरी ओर उत्तराखंड में एक तेंदुआ के घूमने की खबर मिली है। बताया जा रहा है कि चमोली के गौचर में शैल गांव में उसने एक चार साल के बच्चे पर हमला किया। फिलहाल वन विभाग ने इस तेंदुए के खिलाफ लोगों के लिए खास निर्देश जारी किए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
tigress leapt out of her cage stampede broke out crowd at Indore zoo.
Please Wait while comments are loading...