VIDEO: करंट लगे शख्स को जिंदा करने की देखिए LIVE कोशिश...

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

टीकमगढ़। अंधविश्वास का खेल तो सुनने-पढ़ने को मिल ही जाता है लेकिन क्या आपने कभी ऐसा वीडियो देखा है जिसमें किसी को जिंदा करने के लिए अजीबो-गरीब तौर-तरीके अपनाए जा रहे हों। जब एक हादसे में शख्स अपने जीने की सारी उम्मीद खो देता है उस वक्त गांव में लोगों की मानसिकता का पता चलता है। 21वीं सदी में जहां विकास के तमाम वादे और दावे अपनी जगह बना रहे हैं, गांव में लोग अंधविश्वास छोड़ ही नहीं पा रहे हैं। अगर थोड़ी भी जागरुकता दिखाई जाती तो हो सकता था कि ये शख्स जिंदा होता!

VIDEO: करंट लगे शख्स को जिंदा करने की देखिए LIVE कोशिश...

मामला मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ का है जहां एक किसान 11 केवी विद्युत लाइन की चपेट में आ गया। करेंट लगने से किसान जब अधमरा जमीन पर पड़ा था तो ग्रामीणों ने पता नहीं किस देवता की पूजा शुरू कर दी और करंट लगने से अधमरे शख्स को जूते-चप्पल मारने लगे। मुंह में दूध तक तो फिर भी ठीक था लेकिन इस सब के बीच किसी को ये होश नहीं आया कि इसे अस्पताल ले जाना चाहिए।

अपने ही अंधविश्वास में गांव वालों ने शख्स को मौत के मुंह में ढकेल दिया! जब कोई जादू-टोना काम नहीं आया तो मुर्दा शरीर डॉक्टरों के हाथ में दे दिया गया। अस्पताल के लिए भी सिर्फ औपचारिकता ही बाकी रह गई थी तो मौत की सूचना देने में डॉक्टरों ने भी देर नहीं की और पुलिस का काम शुरू हुआ। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

देखिए VIDEO...

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Superstition in Village kill man injured by current
Please Wait while comments are loading...