भोपाल में साधुओं ने बीच सड़क पर किया हवन पूजन, कहा- 'शिवराज हटाओ, प्रदेश बचाओ'

भोपाल में 'शिवराज हटाओ, प्रदेश बचाओ' के नारे लगाते हुए साधुओं ने कहा कि वो सरकार के अध्यादेश का विरोध करेंगे।

Subscribe to Oneindia Hindi
भोपालमध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की सड़कों पर उस वक्त अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया जब नागा साधु विरोध-प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतर आए। मंगलवार को भोपाल के व्यस्ततम कमला पार्क रोड कुछ घंटों के लिए जाम हो गया। साधुओं की मांग थी कि मंदिरों का मालिकाना हक जिलाधिकारियों और अन्य लोगों से छीना जाए।  
भोपाल में साधुओं ने बीच सड़क पर किया हवन पूजन, कहा- अफसरों से मंदिर वापस लेकर संतो को दे सरकार

साधुओं की मांग है कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो अपना विरोध प्रदर्शन और तेज करेंगे। साधुओं ने कहा था कि अगर बुधवार दोपहर तक उनकी मांगे पूरी नहीं की गईं तो वो चक्का जाम करेंगे। इस दौरान करीब 15 साधुओं ने अनशन और हवन किया। 

साधु सरकार के उस अध्यादेश का विरोध कर रहे हैं,  जिसके तहत जिलाधिकारी मंदिर की जमीनों पर शो चलाएंगे।

शिवराज हटाओ प्रदेश बचाओ

साधू अपने साथ प्लेकार्ड लेकर चल रहे थे, जिस पर लिखा था, शिवराज हटाओ, प्रदेश बचाओ। इंदौर के महामंडलेश्वर कंप्यूटर बाबा ने कहा कि मंदिरों का मालिकाना हक जिलाधिकारियों से लेकर साधुओं को वापस दिए जाएं।

राधे-राधे बाबा ने कहा कि हमारी मांग है कि गुरू शिष्य परंपरा कायम रहे। इसी मसले पर मध्य प्रदेश पुजारी संघ के प्रवक्ता गोपाल कृष्णा जोशी ने कहा कि विरोध प्रदर्शन सुबह 10 बजे, कमला पार्क रोड स्थित हनुमान मंदिर से शुरू हुआ। धरना स्थल पर जिलाधिकारी निशांत वारवडे और पुलिस अधीक्षक अरविंद सक्सेना ने पहुंच कर साधुओं को आश्वासन दिया कि उनकी मांगे, मुख्यमंत्री तक पहुंचा दी जाएगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Saadhus agitate against ordinance' to take over temples in bhopal
Please Wait while comments are loading...