शहीद के चोरी हुए मेडल्स की तलाश के लिए मध्य प्रदेश पुलिस ने मांगी घूस

Subscribe to Oneindia Hindi

भोपाल। देश के लिए जान देने वाले कीर्ति चक्र से सम्मानित शहीद आर्मी कैप्टन की मां से मध्य प्रदेश पुलिस ने घूस मांगी। पुलिस को शर्मसार करने वाला यह वाकया शाहपुरा का है।

बहादुरी के लिए शहीद को मिले मेडल्स घर से चोर चुरा ले गए। उन मेडल्स की तलाश के लिए जब मां ने पुलिस से कहा तो उनसे इस काम के बदले थाने में पैसे की मांग की गई।

Read Also: उरी आतंकी हमले के शहीदों के बच्चों को नरेंद्र मोदी सरकार देगी खास सुविधा!

martyrs mother

शहीद की मां ने लगाए पुलिस पर आरोप

शहीद आर्मी कैप्टन देवाशीष शर्मा की मां निर्मला शर्मा ने कहा कि उनका बेटा 10 दिसंबर 1994 को ऑपरेशन रक्षक के दौरान शहीद हुआ था।

भारत सरकार ने पंजाब बटालियन के शहीद कैप्टन को मरणोपरांत कीर्ति चक्र से नवाजा था। जम्मू कश्मीर सरकार ने भी कैप्टन देवाशीष शर्मा को बहादुरी के लिए मेडल दिए थे।

शहीद की मां ने बताया, '2014 में घर में चोरी हुई और चोर सारे मेडल्स ले गए। इसकी रपट उन्होंने शाहपुर पुलिस थाने में लिखाई।'

शहीद की मां का आरोप है कि शाहपुर पुलिस ने मेडल्स का पता लगाने के लिए घूस मांगी। मां का कहना है कि अगर भारत सरकार उनको उन मेडल्स के डुप्लिकेट्स भी देती है तो इस मदद के लिए वे आभारी रहेंगी।

सीएम शिवराज शहीद की मां से मिलने पहुंचे

इस मामले ने तूल पकड़ा तो गृहमंत्री और मुख्यमंत्री शहीद की मां से मिलने पहुंचे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहीद की मां को आश्वासन दिया है कि वे घूस मांगने वाले अधिकारी को सस्पेंड करने की कार्रवाई करेंगे।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने भी नर्मला शर्मा से मुलाकात की और कहा कि वह इस मामले से केंद्रीय गृह मंत्री और रक्षा मंत्री को अवगत कराएंगे।

Read Also: सांप पकड़ने वाले इस शख्स का कारनामा देख दहल जाएगा आपका दिल

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The mother of martyr army captain Devashish Sharma accused Shahpur Police for demanding bribe to trace the stolen medals of her son.
Please Wait while comments are loading...