मध्य प्रदेश: मंदसौर में एक और मौत, सिहोर में पुलिस की हवाई फायरिंग

Subscribe to Oneindia Hindi

भोपाल। मध्य प्रदेश में अपनी मांगों के लिए किसानों के आंदोलन के हिंसक हो जाने के बाद सामान्य हो रहे हालात एक बार फिर से बिगड़ रहे हैं। उज्जैन, रतलाम, शाजापुर, मंदसौर और देवास समेत कई अन्य जिलों तक पहुंची हिंसा की बुझ रही आग सिहोर में फिर से लग गई है।

सिहोर में शु्क्रवार को किसान सड़क पर प्रदर्शन कर रहे थे इस दौरान पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े।

मध्य प्रदेश: मंदसौर में एक और मौत, सिहोर में पुलिस की हवाई फायरिंग

हुई एक और मौत

VIDEO: सहारनपुर की तरह आगरा में भी जातीय बवाल, दो पक्षों में विवाद

वहीं मंदसौर में पुलिस की पिटाई से घायल एक किसान की मौत हो गई। दूसरी ओर राज्य के ही रायसेन जिला निवासी श्रीकृष्ण मीना ने आत्महत्या कर ली। उन पर 10 लाख रुपए का कर्ज था।

 इससे पहले मिली जानकारी के अनुसार मंदसौर जिले में लगे कर्फ्यू में शुक्रवार सुबह 10 बजे से शम 6 बजे तक की ढील दी गई है। पुलिस की ओर से मुहैया कराई गई जानकारी के मुताबिक मंदसौर में हिंसा से जुड़े 56 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि 100 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

एक प्रेस वार्ता के दौरान मंदसौर के एसपी मनोज कुमार सिंह ने कहा कि यहां हालात सामान्य हैं और हम किसी को जिले की सीमा के भीतर घुसने नहीं देंगे।

आम आदमी पार्टी के नेता जाएंगे मंदसौर

ये भी पढ़ें: कौन थे मंदसौर में पुलिस की गोली से मरने वाले 5 किसान, पढ़िए पूरा सच

दूसरी ओर दिल्ली में सत्ताधारी दल आम आदमी पार्टी का 5 सदस्यी दल शुक्रवार को मंदसौर जाएगा। वहीं शाजपुर में किसानों की भीड़ ने एसडीएम राजेश यादव की टांग तोड़ दी थी।

बता दें कि कई जिलों में किसानों ने एक साथ 1 से 10 जून तक हड़ताल करने का एलान किया था और इसी दौरान मंदसौर में सीआरपीएफ की गोलीबारी में 6 किसानों के मारे जाने के बाद धरना हिंसा ग्रस्त हो गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Madhya Pradesh farmers' agitation: circumstances are not normal.
Please Wait while comments are loading...