एनकाउंटर पर उठे सवालों से तिलमिलाई भाजपा, पढ़िए जवाब में क्या कहा

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में हुए सिमी आतंकियों के एनकाउंटर पर विरोधी नेताओं, खासतौर पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के सवालों से तिलमिलाई भाजपा ने इसका काउंटर करने के लिए वरिष्ठ नेताओं को झोंक दिया है। केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू और रविशंकर प्रसाद ने एनकाउंटर को फर्जी बताए जाने की निंदा की है।

वेंकैया नायडू ने कहा कि विरोध करने वाले लोग सिमी आतंकियों के बारे में चिंता कर रहे हैं लेकिन उनको भारतीयों की चिंता नहीं है। उन्होंने मामले के सांप्रादायिकरण की भी आलोचना की और इसे घटिया राजनीति बताया।

Read Also: सिमी आतंकियों के एनकाउंटर पर राजनीति, पढ़िए किस-किस ने उठाए हैं सवाल

क्या कहा वेंकैया नायडू ने?

क्या कहा वेंकैया नायडू ने?

केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने एनकाउंटर पर सवाल उठाने वाले नेताओं की आलोचना करते हुए कहा कि कुछ लोग सिमी आतंकियों की चिंता कर रहे हैं और उनके धर्म की बात कर रहे हैं, लेकिन वे यह नहीं बता रहे हैं कि आतंकियों ने क्या-क्या अपराध किए थे।

वेंकैया नायडू ने कहा, 'कुछ लोग जेल से भागे हुए कैदियों की चिंता कर रहे हैं जो कानून तोड़ते हैं, उन लोगों को भारतीय नागरिकों की सुरक्षा की चिंता नहीं है।'

मामले के सांप्रादियकरण की आलोचना

वेंकैया नायडू ने एनकाउंटर मामले को सांप्रदायिक रंग देने पर विरोध जताते हुए कहा कि चार दिन पहले आंध्र प्रदेश और ओडिशा के बॉर्डर पर 28-29 माओवादी मारे गए, उनके धर्म पर किसी ने बात नहीं की लेकिन एमपी में हुए एनकाउंटर मामले में लोग बता रहे हैं कि आतंकी किस धर्म के थे? उन्होंने इसे घटिया राजनीति बताया।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा था कि आखिर जेल तोड़कर मुस्लिम ही क्यों भागते हैं, हिंदू क्यों नहीं?

रविशंकर प्रसाद ने दिया विरोधियों को जवाब

रविशंकर प्रसाद ने दिया विरोधियों को जवाब

मध्य प्रदेश में हुए एनकाउंटर पर सबसे पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सवाल खड़े किए थे। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछा कि क्या दिग्विजय पार्टी लाइन के हिसाब से बोल रहे हैं?

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बाटला हाउस एनकाउंटर के बाद भी दिग्विजय के बयान पर सोनिया गांधी ने कहा था कि वह पार्टी लाइन के अनुसार नहीं था। क्या एमपी एनकाउंटर मामले में भी ऐसा ही है?

केंद्रीय कानून मंत्री ने कहा कि देश की सुरक्षा के मसले में सबको एक सुर में बोलना चाहिए।

केंद्रीय राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने भी कहा कि हमें अब देश की पुलिस और प्रशासन के कामों पर संदेह या सवाल करने बंद कर देने चाहिए। जो भी तथ्य होगा, वह सामने आएगा।

बचाव करने में लगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

बचाव करने में लगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

एनकाउंटर पर मध्य प्रदेश सरकार और पुलिस सवालों के घेरे में है। एनकाउंटर के ऐसे-ऐसे वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं जिनसे सरकार और पुलिस की कहानी पर उंगलियां उठ रही हैं। अपनी सरकार के बचाव में लगे शिवराज सिंह चौहान लगातार इस मुद्दे पर बयान पर बयान दे रहे हैं।

मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान जेलब्रेक की घटना में शहीद हुए कांस्टेबल रमाशंकर यादव के आवास पर जाकर उनको श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कुछ नेता शहीद जवान के बलिदान को नहीं देखते हैं।

उन्होंने कहा, 'पीड़ा होती है, हमारे देश के कुछ नेताओं को रमाशंकर का बलिदान दिखाई नहीं देता। वे वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं और मैं उनकी घोर निंदा करता हूं। ऐसा नहीं करना चाहिए।'

मध्य प्रदेश स्थापना दिवस पर बोलते हुए फिर सीएम शिवराज ने कहा कि कुछ लोग रमाशंकर यादव के बलिदान पर सवाल उठाकर उनका अपमान कर रहे हैं। मैं रमाशंकर यादव को सलाम करता हूं।

एनकाउंटर पर देश में राजनीतिक बवाल

एनकाउंटर पर देश में राजनीतिक बवाल

मध्य प्रदेश पुलिस ने सोमवार की सुबह भोपाल सेंट्रल जेल से भागे आठ सिमी आंतकियों को एनकाउंटर में मार गिराया।

इस पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह समेत कई नेताओं ने सवाल खड़े किए हैं और एनकाउंटर को फर्जी बताते हुए इसकी न्यायिक जांच किए जाने की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने इस एनकाउंटर को सांप्रदायिक रंग देते हुए कहा है कि जेल तोड़कर आखिर मुस्लिम ही क्यों भागते हैं, हिंदू क्यों नहीं?

दिग्विजय सिंह के साथ-साथ आप नेता अरविंद केजरीवाल, सीपीएम के नेता प्रकाश कारत समेत कई वरिष्ठ नेता एनकाउंटर पर भाजपा को घेरने में लगे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bhartiya Janta Party is now giving answer to the bombarding of criticisms by opposition leaders on the encounter of SIMI terrorists in Madhya Pradesh.
Please Wait while comments are loading...