जब एक कुत्ते की वजह से टालनी पड़ गई सुखोई की लैंडिंग

जब एक कुत्ते की वजह से सुखोई को टालनी पड़ी अपनी लैंडिंग, देश के सबसे बड़े एक्सप्रेस वे पर होनी थी सुखोई की लैंडिंग

Subscribe to Oneindia Hindi

कानपुर। देश के सबसे लंबे एक्सप्रेस वे का आज सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने उद्घाटन किया है। इस एक्सप्रेस वे की खासियत है कि इसपर आपातकाल में लड़ाकू विमान भी लैंड कर सकते हैं।

sukhoi

जानिए क्या है देश के सबसे बड़े एक्सप्रेस वे की खासियत

लेकिन जब आज तमाम लड़ाकू विमान इस एक्सप्रेस वे पर लैंड वे उड़ान भर रहे थे तो इस एक्सप्रेस वे की एक बड़ी खामी सामने आई। इस खामी के चलते सुखोई विमान को अपनी लैंडिंग टालनी पड़ गई।



बाद में किया सुखोई ने टचडाउन

दरअसल जिस वक्त जेट इस एक्सप्रेस वे पर टच डाउन कर रहे थे तो एक्सप्रेस वे पर एक कुत्ता आ गया जिसकी वजह से सुखोई को अपनी लैंडिंग टालनी पड़ी। जिसके बाद वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उस कुत्ते को हटाया।

हालांकि जब कुत्ते को एक्सप्रेसवे पर से हटाया गया तो सुखोई ने टचडाउन किया। आपको बता दें कि यह एक्सप्रेस वे 302 किलोमीटर लंबा है, जिसे महज 23 महीने के रिकॉर्ड समय में तैयार किया गया है।

क्या है एक्सप्रेस वे की खासियत

इस एक्सप्रेस वे की खासियत यह है कि जिस वक्त यह जेट लैंड करेंगे उस वक्त सड़क पर चल रहा यातायात बिल्कुल भी बाधित नहीं होगा और दोनों तरफ का ट्रैफिक चलता रहेगा। इसके लिए 3..3 किलोमीटर की हवाई पट्टी अलग से इस एक्सप्रेस वे पर बनाई गई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
When a dog stopped the landing of Sukhoi on Agra Lucknow express way. Expressway has been inaugurated today by Mulayam Singh yadav.
Please Wait while comments are loading...