भाजपा सांसद ने अयोध्या में रामायण म्युजियम को लॉलीपॉप बताया

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। अयोध्या में एक तरफ जहां केंद्र सरकार रामायण म्यूजियम बनाने के लिए 15 एकड़ जमीन को चिन्हित कर रही है और इसके लिए केंद्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा आज अयोध्या के दौरे पर हैं, तो दूसरी तरफ भाजपा सांसद विनय कटियार ने इसे लॉलीपॉप करार दिया है।

sri ram

अयोध्या में रामायण संग्रहालय यूपी में खिलाएगा कमल

राम मंदिर के लिए नहीं हो रहा सार्थक प्रयास

विनय कटियार ने कहा कि राम जन्मभूमि के लिए कोई भी सार्थक प्रयास नहीं कर रहा है। म्यूजियम बनें हमें इससे कोई आपत्ति नहीं है लेकिन राम मंदिर निर्माण के लिए सार्थक प्रयास होना चाहिए।

पीएम नरेंद्र मोदी की पाक पर टिप्‍पणी से कन्‍नी काटता अमेरिका

इस वक्त पार्कों की होड़ मची है, विकास का स्वागत करते हैं, राम की जन्मभूमि के बिना सब बेकार है, ये लालीपापी से काम नहीं चलने वाला है। हम बिना राम मंदिर के निर्माण के संतुष्ट नहीं होने वाले।

मूल काम राम मंदिर है

कटियार ने कहा कि अयोध्या में हर मंदिर में रामायण रखी रहती है, साधू हर रोज भगवान राम के कथा को सुनाते हैं और लोगों को राम के जीवन से अवगत कराते हैं, यह अलग विषय है, लेकिन मूल काम राम मंदिर का है।

राम भक्तों के हत्यारें हैं मुलायम सिंह यादव

सपा पर हमला बोलते हुए कटियार ने कहा कि मुलायम सिंह राम भक्त बनना चाहते हैं लेकिन राम भक्तों को उन्होंने गोली से उड़ाया था। अखिलेश सरकार भी लॉलीपॉप का काम कर रही है। सब लोग मिलकर राम मंदिर के मुद्दे पर लोगों को भटकाना चाहते हैं।

कटियार ने कहा कि ये राम भक्तों के हत्यारों की सरकार है ये भ्रम पैदा कर रही है हमारा पहला विजन राम मंदिर और विकास है। लॉलीपॉप देकर जनता के मन को भटका देना ठीक नहीं है।

राम मंदिर के लिए सबकुछ कुर्बान

कटियार ने क हा कि पहले रामजन्मभूमि पर राम मंदिर के लिए काम करें, लोग राम मंदिर के निर्माण को डाल्यूट करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राम मंदिर के मुद्दे पर मैं हमेशा स्ट्रांग था और हमेशा स्ट्रांग रहुंगा। राम जन्मभूमि के लिए मैं सबकुछ कुर्बान करने के लिए तैयार हूं।

कोई अयोध्या की सुध नहीं ले रहा

कटियार ने कहा कि कहा एक अखिलेश सरकार बनवा रही है तो दूसरा केंद्र सरकार बनवा रही है, कोई 20 किलोमीटर दूर बनवा रहा है तो कोई 15 किलोमीटर दूर बनवा रहा है। लेकिन कई अयोध्या में सूख रहे तालाव, भरतकुंड को सही कराने की सुध नहीं ले रहा है। 

महेश शर्मा बेचारे हैं

वहीं जब कटियार से पूछा गया कि रामायण म्यूजियम तो आपकी ही सरकार बना रही है और महेश शर्मा वहां दौरे पर हैं तो कटियार ने कहा कि डॉ महेश शर्मा बेचारे क्या देंगे। वह तो वह कर रहे हैं जो केंद्र सरकार ने उनसे करने को कहा है।

कौन दे रहा लॉलीपॉप- जो समझना है समझ लो

लेकिन जब कटियार से पूछा गया कि रामायण म्यूजियम आपकी सरकार बनवा रही है तो किसे समझना चाहिए कि कौन लॉलीपॉप दे रही है तो उन्होंने कहा कि जो समझना है समझ लो।

कटियार ने कहा कि राम मंदिर के लिए काम होना चाहिए, गो रक्षा के लिए काम होना चाहिए, ये कुछ ऐसे विषय हैं जिसपर समाज को लड़ना चाहिए, इसके लिए राम भक्त नहीं लड़ेगा तो कौन लड़ेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Vinay Katiyar calls Ramayan Museum lollypop says no one is working for Ram temple. He says Ram temple issue is tried to dilute.
Please Wait while comments are loading...