VIDEO-देवरिया में राहुल की खटिया लूट ले गए लोग

Subscribe to Oneindia Hindi

देवरिया। यूपी में राहुल गांधी ने आज से देवरिया में अपना चुनावी अभियान शुरु किया और यहां खाट सभा के जरिए लोगों के साथ सीधा संपर्क स्थापित किया था। लेकिन राहुल की खाट सभा के बाद लोग खाट लेकर भाग खड़े हुए।

देवरिया में केंद्र पर बरसे राहुल, बोले यूपी यात्रा से पीएम मोदी पर बनाएंगे दबाव

1500 खाट लूटने में लगे सिर्फ कुछ मिनट

किसानों से बातचीत करने के बाद जब राहुल मंच से उतरे और कार्यक्रम स्थल से दूसरी जगह गये इतनी देर में कार्यक्रम स्थल पर खाट लूटने की होड़ मच गई। लोग बैरीकेंडिंग तोड़कर मौके से खाट लेकर भागने लगे। मौके पर तकरीबन 1500 खाट थी जिसे लूटने में महज कुछ ही देर लगी।

एक नहीं दो खाट लेकर भागे लोग

कार्यक्रम के बाद जिस तरह से लोग खाट की ओर दौड़े उसे देखकर ऐसा लग रहा था लोग राहुल गांधी को सुनने की बजाए खाट लूटने का ज्यादा इंतजार कर रहे थे। खाट लूटने के चक्कर में यहां लोगों ने एक दूसरे से हाथापायी तक कर डाली। आलम यह था कि लोग एक की बजाए दो-दो खाट अपने सिर पर लादकर भाग रहे थे।

खाट के लिए हुई मारपीट

कई लोगों तो खाटों की तरफ इस तरह से छपटे मानों कटी पतंग, जो पहले पतंग की डोर पकड़ेगा पतंग उसी की होगी। कुछ इसी अंदाज में लोग पहले खाट पर अपना कब्जा दिखाने के लिए दौड़ पड़े। खाट पर कब्जे के चक्कर में कई खाट टूट भी गयी।

बड़े-बुजुर्ग, महिला पुरुष सभी ने लूटी खाट

यहां जो नजारा दिलचस्प था वह यह कि खाट लूटने वालों में महिला, पुरुष, युवा सभी लोग शामिल थे। कोई खाट को अपने सिर पर लेकर भाग रहा था तो कोई कंधे पर टांगकर दौड़ रहा था। वहीं जब लोगों से पूछा गया कि आप खाट लेकर कहां जा रहे हैं तो लोगों ने कहा कि हमसे कहा गया है कि खाट लेकर जा सकते हैं।

40 खाट सभाओं का होना है आयोजन

बहरहाल देखने वाली बात यह है कि अपने यूपी दौरे में राहुल कुल 40 खाट चौपाल को संबोधित करेंगे और किसानों से उनकी समस्यायें सुनेंगे। ऐसे में हर कार्यक्रम स्थल के बाद खाट लूटने का सिलसिला यूं ही जारी रहेगा या फिर लोग राहुल के साथ अपना दर्द बाटेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Locals looted Khatia after the address of Rahul Gandhi in Deoria. People ran after khats the moment speech of Rahul Gandhi got over.
Please Wait while comments are loading...