26 सितंबर को अखिलेश करेंगे सरकार का आठवां विस्तार, इन नामों पर रहेगी नजर

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव संभवत: अपनी सरकार का आखिरी विस्तार सोमवार को करने जा रहे हैं। इस कैबिनेट विस्तार में सबसे चर्चिच चेहरा गायत्री प्रजापति रहेंगे जिन्हें पारिवारिक विवाद के बीच अखिलेश ने मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखा दिया था।मोदी से बोली सेना- हमले के लिए हम तैयार, बस इशारे का इंतजार

akhilesh yadav

ओडिशा के अखबार ने राजदीप सरदेसाई को बताया 'संदिग्ध आतंकी'

गायत्री प्रजापित होंगे शामिल
अखिलेश सरकार 26 सितंबर को अपनी सरकार का 8वां विस्तार करेगी, जिसमें गायत्री प्रजापति के अलावा तीन और मंत्री भी शपथ लेंगे। इनमें जियाउद्दीन रिजवी भी नए मंत्री के रुप में मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं।

17 सितंबर को लिखा था राज्यपाल को पत्र

माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल से बाहर किए गए राजकिशोर सिंह की एक बार फिर से वापसी हो सकती है। आपको बता दें कि 17 सितंबर को अखिलेश यादव ने राज्यपाल को पत्र लिखकर नए मंत्रियों को शपथ दिलाने का अनुरोध किया था।

इन्हें मिल सकती है जगह
मंत्रिमंडल में गायत्री प्रजापति के अलावा तीन अन्य नेता भी शामिल हो सकते हैं। जिनमें शिवकांत ओझा, राज किशोर सिंह और मनीष पांडे संभावितों की लिस्ट में हैं। हालांकि गायत्री प्रजापति मंत्रिमंडल में शामिल हो रहे हैं लेकिन उन्हें खनन मंत्रालय नहीं दिया जाएगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP government to go for its 8th cabinet expansion on 26 September. Gaytri Prajapati and three other leaders to be inducted
Please Wait while comments are loading...