भारी हंगामे की भेंट चढ़ा यूपी विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। अखिलेश यादव सरकार के आखिरी मानसून सत्र की आज शुरुआत हुई, उम्मीद के अनुसार सदन में जबरदस्त हंगामा देखने को मिला। बसपा और भाजपा ने सपा पर कानून व्यवस्था पर जमकर हमला बोला। विधानसभा की कार्यवाही को मोहम्मद इरफान को श्रृद्धांजलि देने के बाद सदन की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

25 हजार करोड़ के अनुपूरक बजट में 6 हजार करोड़ शिवपाल के विभागों को

Amidst Massive uproar UP assembly monsoon session starts and adjourned till tomorrow

सदन में देखने को मिला दलबदल

पिछले दिनों हुए बड़े सियासी दलबदल के बाद आज शुरु हुए मानसून सत्र में पहली बार नेता सदन पहुंचे। सदन में सबको स्वामी प्रसाद मौर्या का इंतजार था, जोकि अभी तक विपक्ष के नेता थे, लेकिन अब वह भाजपा का दामन थाम चुके हैं। लेकिन मानसून सत्र के पहले दिन मौर्या सदन से नदारद रहे।

कासिम रजा और दिल नवाज कांग्रेस की बजाए बसपा की बेंच पर नजर आये तो फतेह बहादुर सिह और राजेश त्रिपाठी बसपा की जगह भाजपा के पाले में बैठे दिखे। यह देखना दिलचस्प होगा कि जो नेता कुछ दिनों पहले सदन में जिन नेताओं के खिलाफ बोलते थे वह अब उन्हीं नेताओं की पैरवी कैसे करेंगे।

मंगलवार को पेश होगा अनुपूरक बजट

सपा सरकार मंगलवार को सदन में अनुपूरक बजट पेश करेगी। बजट दोपहर 23 अगस्त को दोपहर 12.20 बजे सदन में पेश किया जाएगा। बुधवार को बजट पर चर्चा होगी और इसके बाद इसपर मतदान किया जाएगा।

अहम बिलों पर भी रहेगी नजर

इस मानसून सत्र में कुल चार बिल पेश किया जायेंगे, जिसमें मुख्य रूप से अपार्टमेंट बिल, जिला पंचायत अध्यक्ष और क्षेत्र पंचायत अध्यक्षों के विश्वास प्रस्ताव में संशोधन व जीएसटी बिल पेश किया जाएगा। वहीं यूपी में पूर्व मुख्यमंत्रियों के बंगले बचाने के लिए सदन में बिल पेश किया जाएगा। जिसके संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने आदेश जारी करते हुए पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगला दिये जाने पर प्रतिबंध लगाया था।

बुलंदशहर रेप केस, मथुरा हिंसा पर जमकर बवाल

विधानपरिषद में नसीमुद्दीन सिद्दीकी की अगुवाई में बसपा ने व भाजपा के विधायकों ने जमकर हंगामा किया। बुलंदशहर रेप केस, मथुरा कांड पर बसपा ने सपा पर हमला बोला, जिसके चलते सदन की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amidst Massive uproar UP assembly monsoon session starts and and adjourned till tomorrow. Government to present its supplementary budget tomorrow.
Please Wait while comments are loading...