यूपी चुनाव में शिवसेना बनेगी भाजपा की चुनौती, 300 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी यूपी चुनाव के लिए अपनी तैयारियों में जुटी है, लेकिन पार्टी के लिए उसके सहयोगी दल ही मुश्किल खड़ी करते नजर आ रहे हैं। महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन वाली भाजपा की सरकार के लिए यूपी में शिवसेना बड़ी चुनौती बन सकती है।

एक तरफ जहां शिवसेना यूपी में भाजपा के खिलाफ उतरने जा रही है तो दूसरी तरफ मुंबई के नगर पालिका चुनाव में भाजपा शिवसेना के  खिलाफ उतरने की तैयारी में है। भाजपा नेता कीरीट सौमैया ने कहा कि बीएमसी चुनाव में भाजपा अकेले ही 227 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और शिवसेना के भ्रष्टाचार को लोगों के सामने लाएगी। 

बिहार चुनाव से पार्टी के हौसले बुलंद

बिहार चुनाव से पार्टी के हौसले बुलंद

बिहार चुनाव मे जिस तरह से शिवसेना ने प्रदर्शन किया है उससे उत्साहित पार्टी अब यूपी चुनाव में भी उतरने की तैयारी कर रही है। शिवसेना यूपी में 300 से अधिक विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है।

30 उम्मीदवारों का हुआ चयन

30 उम्मीदवारों का हुआ चयन

शिवसेना ने इसके लिए उम्मीदवारों का चयन शुरु कर दिया है। शिवसेना एमपी चंद्रकांत खैरे ने इसके लिए दिल्ली स्थित अपने आवास पर 30 उम्मीदवारों का इंटरव्यू भी लिया है।

भाजपा के वोटबैंक में सेंधमारी

भाजपा के वोटबैंक में सेंधमारी

ऐसे में अगर भाजपा यूपी चुनाव में अगड़ा वोट बैंक, हिंदू वोटबैंक पर एकाधिकार समझ रही है तो पार्टी के लिए शिवसेना बड़ी मुश्किल साबित होने वाली है। बिहार में भी शिवसेना ने भाजपा के वोट को काटा था जिसका खामियाजा पार्टी को हार के रूप में भुगतना पड़ा था।

दिल्ली मे हुआ उम्मीदवारों का साक्षात्कार

दिल्ली मे हुआ उम्मीदवारों का साक्षात्कार

शिवसेना के मीडिया सेल के इंचार्ज विनीत चौधरी ने बताया कि पार्टी 300 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इसके लिए हमने पहले ही 30 उम्मीदवारों का चयन कर लिया है। इन उम्मीदवारों का चयन सांसद चंद्रकांत व गजानन कीर्तिकर के यहां मंगलवार को हुआ था हम जल्द ही अन्य उम्मीदवारों का नाम फाइनल कर लेंगे।

अगले महीने उद्धव ठाकरें करेंगे रोड शो

अगले महीने उद्धव ठाकरें करेंगे रोड शो

पार्टी के वरिष्ठ नेता व अध्यक्ष उद्धव ठाकरे अगले महीने से यूपी में रोड शो की शुरुआत करेंगे। इसके लिए पार्टी ने प्रदेश में अपने कार्यकर्ताओं से तैयारी करने के लिए कहा है ताकि रोड शो के दौरान भीड़ को बटोरा जा सके। इस काम के लिए मुख्य रूप से बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई है।

भाजपा विधायक को हराने को तैयार शिवसेना

भाजपा विधायक को हराने को तैयार शिवसेना

शिवसेना यूपी में भाजपा के अगड़े वर्ग के वोट बैंक में सेंधमारी की तैयारी कर रही है। शिवसेना के बरेली कैंट से उम्मीदवार पंकज पाठक ने कहा कि भाजपा के वर्तमान विधायक राजेश अग्रवाल को अगले चुनाव में हरा देंगे।

पंठक ने कहा कि भाजपा ने हिंदुओं के लिए कुछ भी नहीं किया है, केंद्र में सरकार इसीलिए बनाई गई थी, लेकिन हिंदू उपेक्षित है। उन्होंने कहा कि मदीनाथ, सुभाषनगर और शांति विहार जोकि हिंदू आबादी वाले इलाके हैं, वह शहर के सबसे कम विकसित क्षेत्र हैं।

बिहार चुनाव में हमने भाजपा को हराया

बिहार चुनाव में हमने भाजपा को हराया

बिहार चुनाव के बारे में पाठक ने कहा कि हमने वहां 80 सीटों पर चुनाव लड़ा था और ज्यादातर सीटों पर हमने भाजपा या उसके सहयोगियों से अधिक वोट हासिल किए थे। हम यूपी में कई सीटों पर जीतने को लेकर आश्वस्त हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shivsena to contest more than 300 seats in UP big challenge to BJP. Shivsena has already started its selection of candidated.
Please Wait while comments are loading...