खत्म नहीं हुई सपा की कलह: शिवपाल यादव ने रामगोपाल के भांजे को पार्टी से निकाला

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी में जारी कलह खत्म होने के नाम नहीं ले रही है। ताजा विवाद समाजवादी पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने रामगोपाल यादव के भांजे को पार्टी से बाहर निकालने से हुआ है। शिवपाल यादव ने रामगोपाल यादव के भांजे और विधान परिषद सदस्य अरविंद प्रताप यादव को पार्टी से निकाल दिया।

shivpal yadav

अरविंद प्रताप के अलावा इटावा जिले के पूर्व ग्राम प्रधान अखिलेश कुमार यादव को भी पार्टी से बाहर कर दिया गया। शिवपाल यादव द्वारा इन दोनों को बाहर निकाले जाने से सपा और यादव परिवार में तनाव बढ़ गया है। रविवार को प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी संभालते ही अपवे पहले फैसले में शिवपाल ने नए विवाद को जन्म दे दिया।

अपने फैसले को सही ठहराते हुए शिवपाल ने कहा कि कार्यकर्ता गुटबाजी से बचे। उन्होंने आगाह करते हुए कहा कि उन्हें पार्टी में गुटबाजी नहीं चाहिए। जो गुटबाजी करेगा, उससे सख्ती से निपटा जाएगा। माना जा रहा है कि उनके इस फैसले से सपा में एक बार फिर से तनाव हो सकता है, क्योंकि दोनों ही रामगोपाल यादव कते काफी करीबी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In his first decision after taking charge as SP UP president, Shivpal expelled party MLC Arvind Pratap Yadav, who is nephew of Ram Gopal Yadav and former village head in Etawah Akhilesh Kumar Yadav.
Please Wait while comments are loading...