यूपी में कांग्रेस नहीं करेगी कोई गठबंधन, अकेले लड़ेगी चुनाव: शीला दीक्षित

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नयी दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियों ने बिगुल फूंक दिया है। पार्टियों के बीच सियासी जंग जारी है। खुद को दूसरों से बेहतर बताने की होड़ लग गई हैं तो वहीं लोकसभा चुनाव के बाद लगातार हार का सामना कर ना पड़ रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश चुनाव कांग्रेस के लिए अस्तित्व की लड़ाई है। कांग्रेस ने अपने पुराने महारथी शीला दीक्षित को यूपी में मुख्यमंत्री पद का दावेदार बनाया है।

sheila dikshit

कांग्रेस अकेले लड़ेगी चुनाव

कांग्रेस को उम्मीद है कि शीला उन्हें यूपी की सत्ता दिलाएगी तो वहीं शीला दीक्षित ने साफ कर दिया है कि यूपी में कांग्रेस अपने दम पर खड़ी होगी और अकेले चुनाव लड़ेगी। राहुल गांधी और सोनिया गांधी के सफल चुनावी कार्यक्रमों से उत्साहित कांग्रेस ने ऐलान किया कि यूपी में वो किसी के साथ चुनावी गठबंधन नहीं करेगी।

उम्मीदवारों के नाम का ऐलान जल्द

शीला दीक्षित से जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में जेडीयू और बीएसपी से चुनावी गठबंधन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी किसी पार्टी से कोई गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने बूते खड़ी होगी और लड़ेगी। शीला ने कहा कि पार्टी अपने उम्मीवारों के नाम का ऐलान भी जल्द करेगी, लेकिन कब करेगी इसका फैसला पार्टी करेगी।

27 साल बाद फिर आएगी सत्ता में

शीला ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि 27 साल बाद इस बार कांग्रेस उत्तर प्रदेश में सरकार बनाएगी। शीला ने कहा कि यूपी की जनता ने सपा, बसपा, भाजपा सबकी सरकार देख ली, लेकिन किसी ने प्रदेश का विकास नहीं किया। ऐसे में कांग्रेस ने इस बेहाल प्रदेश को विकास पर लाने का संकल्प किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sheila dikshit said that the only option that we don’t have is the BJP, because their ideology is communal and not inclusive… So, whoever is inclusive… this will be something which will be decided later, not today.
Please Wait while comments are loading...