कांग्रेस नेता बोले राजनाथ सेक्युलर हैं मुसलमानों को अपनी समस्या लेकर जाना चाहिए

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. अजीज कुरैशी ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को सेक्युलर नेता बताते हुए मुस्लिमों से अपील की है कि वह उनके पास अपनी समस्याओं को लेकर जाए। उन्होंने कहा कि राजनाथ सिंह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के सच्चे वारिस हैं।

कांग्रेस ने की पीएम के बयान पर माफी की मांग, बीजेपी का पलटवार

Senior congress leader Aziz Qureshi calls Rajnath Singh a secular leader

अजीज कुरैशी उत्तर प्रदेश, मिजोरम व उत्तराखंड के राज्यपाल भी रह चुके हैं और कांग्रसे के वरिष्ठ नेता के रूप में जाने जाते हैं। हालांकि वह शुरु से ही भाजपा के खिलाफ हमलावर रहे हैं लेकिन राजनाथ सिंह की उन्होंने जमकर तारीफ की है। कुरैशी ने कहा कि राजनाथ सेक्युलर विचार के नेता हैं ऐसे में मुसलमान बेझिझक उनके पास अपनी समस्याओं को लेकर जा सकते हैं। वहीं पीएम मोदी के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि इन दिनों वह सेक्युलर बात कर रहे हैं यह अच्छे संकेत हैं।

हाल ही में हुए राज्यसभा चुनावों के बारे में बोलते हुए कुरैशी ने कहा कुल 57 सीटों पर चुनाव हुए लेकिन कांग्रेस ने एक भी मुसलमान उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया। यही नहीं भाजपा ने दो मुसलमानों को राज्यसभा में भेजा है। कांग्रेस व सपा पर तीखा हमला बोलते हुए कुरैशी ने कहा कि इन दोनों पार्टियों ने जो अपराध किया है उसके लिए इन्हें आने वाली नस्लों को जवाब देना होगा।

VHP ने कहा दिग्विजय 'कंफ्यूज्ड' मुनव्वर राणा बोले 'कश्मीर हमारा है'

उन्होंने कहा कि खेद की बात यह है कि राज्यसभा में पहुंचने वाले 94 फीसदी उम्मीदवार करोड़पति हैं जोकि दुख की बात है। यही नहीं राज्यसभा पहुंचने वाले ज्यादातर लोग अपराध जगत से भी जु़ड़े हैं, जिसके खिलाफ लोगों को मोर्चा खोलना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं खुद इन लोगों के खिलाफ संघर्ष करुंगा। कुरैशी ने कहा कि संसद में गरीबों, किसानों व मजदूरों का प्रतिनिधित्व होना चाहिए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Senior congress leader Aziz Qureshi calls Rajnath Singh a secular leader. He says muslims should go to him to share their problems.
Please Wait while comments are loading...