लखनऊ का गोमती नगर रेलवे स्टेशन बनेगा वर्ल्ड क्लास

राजनाथ सिंह ने लखनऊ में कई रेलवे स्टेशन के कार्यक्रमों का किया शिलान्यास, सभी विकास कार्यों को अटल बिहारी वाजपेयी को किया समर्पित। गोमती नगर रेलवे स्टेशन होगा वर्ल्ड क्लास

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी एक साथ सभी रेलवे स्टेशन के कायाकल्प के कार्यक्रम के लिए केंद्रीय मंत्रियों का जमावड़ा लखनऊ में लगा। इसमें मुख्य रूप से गृहमंत्री राजनाथ सिंह और रेल मंत्री सुरेश प्रभु मौजूद रहे।

rajnath singh

अखिलेश यादव के सपनों की मेट्रो लखनऊ में दौड़ी, देखिए तस्‍वीरें

विकास कार्य अटलजी को समर्पित
गोमती नगर रेलवे स्टेशन पर टर्मिनल के शिलान्यास के मौके पर बोलते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ में जो भी विकास का काम हो रहा है उसे मैं अटल बिहारी वाजपेयी जी को समर्पित करना चाहता हूं।

सपा सरकार की भी तारीफ

राजनाथ सिंह ने लखनऊ मेट्रो के उद्घाटन पर सपा सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि विकास का काम नहीं रुकना चाहिए, भले ही कोई भी पार्टी हो। आपको बता दें कि अखिलेश यादव ने गुरुवार को लखनऊ मेट्रो का उद्घाटन किया था।

वर्ल्ड क्लास होगा गोमती नगर रेलवे स्टेशन- सुरेश प्रभु

वहीं इस मौके पर बोलते हुए सुरेश प्रभु ने कहा कि हम राजनीति से इतर लोगों की रेलवे से जुड़ी जरूरत को पूरा करने में लगे हैं। गोमती नगर रेलवे स्टेशन के बारे में बोलते हुए प्रभु ने कहा कि यह इस तरह का रेलवे स्टेशन बनेगा जो पहले देखने को नहीं मिला है, हम इसे वर्ल्ड क्लास बनाएंगे, इस स्टेशन पर गंदगी नहीं होगी।

सुरेश प्रभु की तारीफ करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि इनमें काम करने की अद्बुत क्षमता और कल्पनाशक्ति है। उन्होंने कहा कि प्रुभ के साथ काम करने का अनुभव काफी अच्छा रहा है।

सपा और बसपा को भी भेजा गया था न्योता

गोमती नगर के टर्मिनल के शिलान्यास के कार्यक्रम में मायावती और किरनमय नंदा को भी भेजा गया था। लेकिन किरनमय नंदा ने किसी भी न्योते से इनकार किया है।

क्या खासियत होगी गोमती नगर स्टेशन की

आपको बता दें के गोमती नगर रेलवे स्टेशन 109 करोड़ की लागत से बन रहा है, इसे विश्व स्तरीय बनाए जाने का लक्ष्य रखा गया है। यहां पहले से ही तीन प्लेटफॉर्म हैं लेकिन अब एक और प्लेटफऑर्म बनाया जाएगा, इसके अलावा फुटओवर ब्रिज भी बनाया जाएगा।

गाड़ियों को धोने के लिए दो वाशिंग टर्मिनल भी बनाया जाएगा। स्टेशन परिसर में एक कॉमर्शियल बिल्डिंग बनाई जाएगी जहां दुकाने होंगी।

वहीं गोमती नगर रेलवे स्टेशन के अलावा ऐशबाग सिटी, डालीगंज स्टेशन और बादशाहनगर रेलवे स्टेशन पर भी दूसरा प्रवेश द्वार बनाया जाएगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajnath Singh inaugurates many projects in Lucknow tributes to Atal Bihari. Gomti Nagar railway station to e world class.
Please Wait while comments are loading...