कुंडा में तनाव की आशंका के बीच राजा भैया के पिता नजरबंद

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। सपा के बाहुबली नेता और मंत्री राजा भैया के संसदीय क्षेत्र कुंडा में हर साल होने वाले भंडारे पर इस बार हाई कोर्ट ने पाबंदी लगा दी थी, लेकिन इसके बावजूद उनके पिता भंडारा कराने को लेकर अड़े हुए थे, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है।

raja bhaiya

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लखनऊ दौरे के पीछे छुपे पांच बड़े मकसद

इलाके में धारा 144 लागू

राजा भैया के पिता हर बार की तरह इस बार भी मोहर्रम के मौके पर भंडारा कराने पर अड़े थे, जिसके चलते यहां का माहौल काफी खराब था। माहौल की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस ने राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह को हिरासत में ले लिया है, इसके साथ ही पूरे इलाके में धारा 144 को लागू कर दिया गया है।

इलाहाबाद में मोहर्रम के जुलूस पर गिरा हाईटेंशन तार, एक की मौत

12 लोगों को पुलिस ने लिया गिरफ्त

उदय प्रताप के अलावा 12 अन्य लोगों को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इसके साथ ही जिस जगह पर भंडारा का आयोजन किया जाना था वहां पर दो प्लाटून पीएसी बल तैनात कर दिया गया है।

'आलू की फैक्ट्री' के पहले ये कहा था किसान ने राहुल से, देखें यहां

नरम पड़े उदय प्रताप सिंह के तेवर

गौरतलब है कि उदय प्रताप सिंह ताजिए के रास्ते में पड़ने वाले हनुमान मंदिर पर हर बार की तरह मोहर्रम के दिन भंडारा कराने जा रहे थे। लेकिन प्रशासन की सख्ती के बाद उन्होंने पीछे हटने का फैसला लिया है। 

लखनऊ में रामलीला मैदान से लेकर बाहर सड़क तक दिखा पीएम मोदी का रंग

कई जगहों पर हुई हिंसा

आपको बता दें कि गोड़ा, कौशांबी और आगरा में मूर्ति विसर्जन के दौरान कई हिंसा की वारदातें हुई थी। यहां हिंसा पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठियां चलानी पड़ी। 

गोंडा में बरसाए गए थे पत्थर

गोंडा के नूरामल मंदिर के पास मूर्ति विसर्जन के दौरान जुलूस भी उसी रास्ते से निकल रहा था, इसी दौरान दोनों संप्रदाय में बवाल भड़क गया था और जमकर पत्थरबाजी हुई थी। जिसके बाद पुलिस को लाठी चलाकर भीड़ को तितर-बितर करना पड़ा था।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Raja Bhaiyas father detained amidst tension in Kunda for Bhandara. Police has arrested 12 persons and deployed PAC.
Please Wait while comments are loading...