लखनऊ के रोड शो में सपा के साथ दोस्ती पर राहुल का क्लीन चिट

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। किसान यात्रा के अपने दूसरे चरण में राहुल गांधी ने जिस तरह से लखनऊ में अपने रोड शो में सिर्फ नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा उसने कांग्रेस की यूपी चुनाव की रणनीति को तकरीबन साफ कर दिया है।

rahul gandhi

अकेले किसान और खाट नहीं हर धर्म का वोटर है राहुल के रडार पर

निशाने पर सिर्फ मोदी
राहुल गांधी ने लखनऊ के अपने पूरे रोड शो के दौरान चार बार लोगों से बात की जिस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा किसी भी अन्य राजनैतिक दल या नेता पर निशाना साधना उचित नहीं समझा। 

यूपी में गांधी परिवार दिखाएगा अपना दम, पीके ने तैयार किया मास्टर प्लान

जिस तरह से पिछले कुछ दिनों से सपा परिवार अंदरूनी विवाद को लेकर चर्चा में है और कानून व्यवस्था व भ्रष्टाचार के मुद्दे पर अखिलेश सरकार चौतरफा घिरी है उसपर राहुल गांधी ने कुछ ना कहकर साफ राजनैतिक संकेत दिए हैं। 

राहुल और अखिलेश की जुगलबंदी पहले ही सामने आ चुकी है
राहुल गांधी हाल ही में कह चुके हैं कि अखिलेश अच्छा लड़का है और व्यक्तिगत रूप से उनके बेहतर संबंध है। राहुल की बात को अखिलेश यादव ने भी अपनी सहमति देते हुए कहा था कि राहुल भी अच्छे लड़के हैं।

ऐसे मे जिस तरह से दोनों के बीच आपसी जुगलबंदी चल रही है उसे देखते हुए भविष्य में कांग्रेस और सपा के गठबंधन की पृष्ठभूमि मजबूत दिख रही है।

सपा-कांग्रेस गठबंधन क्यों जरूरी
एक तरफ जहां कांग्रेस के लिए केंद्र और तमाम राज्यों का चुनाव हारने के बाद सबसे बड़े राज्य यूपी में अपनी मौजूदगी दर्ज कराना अहम है तो दूसरी तरह सपा के लिए 2014 में प्रदेश साफ होने के बाद फिर से यूपी में मजबूती से खड़े होना सबसे बड़ी चुनौती है। 

लिहाजा दोनों दलों के नेता जिस तरह से एक दूसरे की तारीफ कर रहे हैं और एक दूसरे पर हमला बोलने से बच रहे हैं वह भविष्य में दोनों पार्टी के गठबंधन की नींव रखने में भी सफल साबित हो सकते हैं।

कॉर्पोरेट्स रहे राहुल के निशाने पर

राहुल ने अपने रोड शो में 12-15 कॉर्पोरेट्स का जिक्र किया, उन्होंने कहा कि मोदीजी ने इन उद्योगपतियों का 1.20 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया लेकिन उन्होंने किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। 

लोगों को याद दिलाया नरेद्र मोदी का वायदा
प्रधानमंत्री के 15 लाख रुपए के वायदे व 2 करोड़ लोगों को रोजगार के वायदे का राहुल ने कई बार जिक्र किया। उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या आपके खाते में 15 लाख रुपए आए या फिर आपमें से किसी को भी नौकरी मिली।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rahul hints of alliance with Samajwadi party in Lucknow. He did not say a word against Samajwadi Party in his road show, though the only target of him was PM MOdi
Please Wait while comments are loading...