लखनऊ में चर्च के बाद मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में राहुल करेंगे रोड शो

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपनी किसान यात्रा के आखिरी पड़ाव की शुरुआत लखनऊ से कर रहे हैं। लखनऊ में वह आज अपना रोड शो दोपहर 2 बजे से शुरु करेंगे। राहुल के रोड शो की एक खास बात यह है कि वह मुख्य रूप से मुस्लिम बाहुल्य इलाकों से ही गुजरेंगे।

rahul gandhi

क्या है यूपी में कांग्रेस की रणनीति, आखिर क्यों किसानों के मुद्दे को उठा रहे हैं राहुल

मंदिर नहीं चर्च जाएंगे राहुल
राहुल गांधी अपना रोड शो शुरु करने से पहले लखनऊ के स्थित कैथेड्रल चर्च जाएंगे जिसके बाद वह परिवर्तन चौक से अपना रोड शो शुरु करेंगे। यहां एक बात जो गौर करने वाली है कि लखनऊ में सैकड़ो साल पुराने मनकामेश्वर मंदिर व सुप्रसिद्ध हनुमान सेतु स्थिर मंदिर जाने की बजाए चर्च जाने का फैसला लिया है।

उरी हमले के बाद सीमा पर पाकिस्तान का एक और 'डर्टी प्लान'!

#UriAttack : सिंगर कुमार सानू ने पाक शो रद्द किया, कहा देश पहले...

क्यों चुना नदवा को
दरअसल मनकामेश्वर मंदिर और नदवा जोकि मुस्लिमों के अहम शिक्षण संस्थान और पर्सनल लॉ बोर्ड का गढ़ माना जाता है अगल-बगल में ही हैं। यही नहीं हनुमान सेतु स्थित मंदिर भी नदवा से महज 500 मीटर की दूरी पर स्थित है। लेकिन दोनों ही जगहों को शहर के दो समुदायों की धुरी के रूप में देखा जाता है। ऐसे में नदवा को ही अपने कार्यक्रम का हिस्सा बनाया। कश्मीर मुद्दे पर आतंकी संगठन ने पाकिस्तान को बताया 'गद्दार', कहा- सिर्फ ढोंग कर रही है सरकार

परिवर्तन चौक से शुरु होगा रोड शो
राहुल गांधी का रोड शो परिवर्तन चौक से शुरु होगा और यहां से लक्खी दरवाजा की ओर से कैसरबाग बस अड्डे पर पहुंचेगा। कैसरबाग से होते हुए अमीनाबाद, झंडेवाला पार्क, मौलवी गंज मस्जिद, यहियागंज गुरुद्वारा, नक्खास, अकबरी गेट जाएगा।

लोगों से करेंगे संपर्क स्थापित
राहुल का रोड शो चौक चौराहे पर खत्म होगा और यहां वह जनसभा को संबोधित करेंगे। इस पूरे रोड शो के दौरान राहुल गांधी लोगों से बात भी करते रहेंगे। इसके अलावा वह कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे।

मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में ही करेंगे रोड शो
पुराना लखनऊ मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र हैं और राहुल गांधी ने लखनऊ के और हिस्सों में जाने की बजाए इसे ही चुना। इसकी खास वजह यह माना जा रहा है कि वह मुस्लिम वोटों पर नजर रख रहे हैं।

राहुल गांधी लखनऊ के अपने कार्यक्रम के दौरानन युवाओं से जु़ड़ने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा वह नदवा कॉलेज भी जाएंगे। यहां वह मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष से भी मुलाकात करेंगे।

लखनऊ के आस-पास के क्षेत्रों में करेंगे सभा
राहुल निगोहां, तेलीबाग, चौराहा, वीवीआईपी गेस्ट व सदर पुल के पास सभा भी करेंगे। राहुल गांधी के रोड शो के मद्देनजर एसपीजी की टीम लखनऊ में कल से ही तैयारी कर रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rahul Gandhi to kickstart his road show in Lucknow from a church. He will visit muslim areas in the city
Please Wait while comments are loading...