अखिलेश मंत्रिमंडल से अपने करीबी मंत्रियों की छुट्टी पर क्या बोले मुलायम?

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। यूपी में एक ही दिन दो कैबिनेट मंत्रियों की छुट्टी करने वाले अखिलेश यादव ने एक बार फिर से अपने सख्त तेवर दिखाए हैं। लेकिन इस तेवर के पीछे की खास बात यह है कि खुद सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव को इसकी भनक नहीं लगने दी।

यूपी चुनाव में नेताजी की साईकिल पर लालटेन जला सकते हैं लालू

Mulayam Singh says I was not informed about the sacking of ministers

मुझसे पूछकर नहीं हटाया

यूपी के दो कैबिनेट मंत्रियों को बर्खास्त किए जाने पर जब मुलायम सिंह यादव से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि अखिलेश ने उनसे पूछकर यह फैसला नहीं लिया है। मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री के पास यह विशेषाधिकार होता है कि वह किसी भी मंत्री को बर्खास्त कर सकता है। ऐसे में अखिलेश यादव के इस फैसले को अलग नज़र से देखा जा रहा है, इसकी अहम वजह यह है कि उन्होंने मुलायम सिंह यादव के करीबी गायत्री प्रजापति की भी छुट्टी कर दी है।

मैंने ही सबको मंत्री बनाया है

वहीं मुलायम सिंह यादव से पूछा गया कि दोनों ही नेता आपके करीबी थी बावजूद इसके उन्हें हटा दिया गया तो उन्होंने कहा कि सबको मैंने ही मंत्री बनाया है।इसलिए सरकार में सारे मंत्री मेरे करीबी हैं। उन्होंने कहा कि गायत्री व राजकिशोर भले ही मंत्री ना हो लेकिन वह विधायक हैं, ऐसे में अगर लोग उनसे मिलना चाहेंगे तो वह मिलेंगे।

शिवपाल व मुलायम से मिले दोनों बर्खास्त मंत्री

जानकारी के अनुसार मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए जाने के बाद गायत्री प्रजापति व राज किशोर सिंह ने मुलायम सिंह और शिवपाल सिंह यादव से मुलाकात की है।

यूपी की राजनीति में गायत्री प्रजापति का उदय, एक साल में तीन बार शपथ

नहीं आया सरकार का आधिकारिक बयान

हालांकि अभी तक दोनों ही मंत्रियों को बर्खास्त किए जाने के बारे में सरकार की ओर से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन माना जा रहा है कि आगामी चुनावों को देखते हुए पार्टी दागी नेताओं से छुटकारा पाना चाहती है जिससे पार्टी की छवि बेहतर बने।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mulayam Singh says I was not informed about the sacking of ministers. HE says it is right of Chief minister who he wants to suspend.
Please Wait while comments are loading...