मुलायम बोले लड़कियों का सम्मान करें, यूपी में हिंदुस्तान की सबसे अच्छी सरकार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। यूपी चुनाव अभियान के तहत सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने आज लखनऊ में पार्टी कार्यालय से मुलायम संदेश यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर बोलते हुए सपा मुखिया ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को चुनाव में जुट जाने का निर्देश दिया।

यूपी में सपा के 100 मौजूदा विधायकों का कट सकता है टिकट

Mulayam Singh asks Samajwadi party workers to give respect to girls

2017 में फिर से बनाएंगे सरकार

मुलायम सिंह ने कहा कि जब यात्रा निकलेगी तो विरोधी देखते रह जाएंगे, हम 2017 में फिर से भारी मतों से सरकार बनाएंगे। इस मौके पर उन्होंने सपा सरकार के कामों को भी गिनवाया।

लोगों तक सपा का काम पहुंचाइए

सपा सरकार के कामों को जन-जन तक पहुंचाने का भी मुलायम सिंह ने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि लोगों को बताइये कि हमने जो वादा किया उसे तो पूरा किया ही साथ ही जो वायदा नहीं किया था उसे भी किया।

घोषणा पत्र से बढ़कर किया काम

मुलायम ने कहा कि हमने लखनऊ मेट्रो, आगरा एक्सप्रेस वे का वायदा चुनावी घोषणा पत्र में नहीं किया था लेकिन हमने यह किया।

यूपी सरकार सबसे अच्छी सरकार

सपा सरकार की तारीफों के कसीदें पढ़ते हुए मुलायम सिंह ने कहा कि हिंदुस्तान में सबसे अच्छी सरकार यूपी की सरकार है। हमने महिलाओं के लिए सबसे अधिक काम किया।

क्‍या सिर्फ खाट को याद रखेंगे, राहुल की बातों को भूल जाएंगे यूपी के लोग?

हमारे काम की नहीं होती तारीफ

मुलयाम ने केंद्र सरकार पर भी हमला बोलते हुए कहा कि पहले प्रदेश सरकार जब बेहतर काम करती थी तो केंद्र के मंत्री पत्र लिखकर प्रदेश सरकार के अच्छे कामों की तारीफ करते थे। हमारे अच्छे कामों की किसी ने तारीफ नहीं की, ना तो मुझे और ना ही अखिलेश को किसी ने पत्र लिखकर काम की तारीफ की।

लड़कियों का सम्मान करें

पार्टी में महिलाओं की कमी पर भी मुलायम सिंह यादव ने सख्त टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में तमाम लड़कियां प्रचार में शामिल थी। लेकिन इस समय लड़कियों का अभाव है। मुलायम ने कहा कि आप लगो लड़कियों से संपर्क नहीं करते, उन्हें बढ़ावा नहीं देते हैं और ना ही उनकी इज्जत करते हैं। मुलायम ने कहा कि मैं कई बार ऐसा होता है कि लड़कियों से मिलना नहीं चाहता हूं, लेकिन जब वह मिलने के लिए पहुंचती हैं तो मै उनसे जरूर मिलता हूं।

दलितों पर खास ध्यान देने की जरूरत

पार्टी कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए मुलायम सिंह ने कहा कि आप पार्टी की नीतियों के आधार पर प्रचार कीजिए। उन्होंने कहा कि जात-पात, महिला-पुरुष और क्षेत्रीयता के आधार पर किसी से भी भेदभाव नहीं करना पार्टी की नीति है, इसे लोगों तक पहुंचाइए। उन्होंने कहा कि हमें दलितों पर खास रूप से ध्यान देने की जरूरत है।

मुस्लिम पिछड़ा हुआ है

वहीं मुसलमानों पर बयान देते हुए मुलायम ने कहा कि मुस्लिम पिछड़ा हुआ है, उसे हमारी सरकार आगे ले जाने का काम कर रही है। हर थाने में मुस्लिम सिपाही है। हमारे नौजवान एक बार फिर से हमारी सरकार बनाएंगे। अयोध्या में की गई कार्रवाई पर एक बार फिर बोलते हुए मुलायम ने कहा कि उन्होंने कानून बचाने के लिए यहां कार्रवाई की थी। इससे पहले भी मुलायम सिंह ने अपने बयान में कहा था कि अगर मैं उस वक्त गोली नहीं चलवाता तो मुस्लिम समुदाय का देश से भरोसा खत्म हो जाता।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mulayam Singh asks Samajwadi party workers to give respect to girls. He says we don't promote girls.
Please Wait while comments are loading...