लखनऊ में दिनदहाड़े कैश वैन से एक करोड़ 10 लाख लूट ले गए बदमाश

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊनोटबंदी के फैसले के बीच कैश वैन लूटे जाने एक और वारदात को लखनऊ के महानगर में अंजाम दिया गया है। यहां दिनदहाड़े कैशवैन से 1 करोड़ 10 लाख रुपए को लूट लिया गया है।

loot

पुलिस की नाक के नीचे लूट
जिस जगह पर इस घटना को अंजाम दिया गया है ह ट्रांस गोमती के एसपी ऑफिस से महज चंद कदम की दूरी पर है। गुरुवार को पुलिस की नाक के नीचे से लुटेरों ने लूट की इस घटना को अंजाम दिया है।

नोट का बक्शा वैन में ही छोड़ गए
महानगर के गोल चौराहा के पास स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में जोनल कार्यालय विभूतिखंड से वैन संख्या यूपी 32 एएक्स 0727 से कैश डालने के लिए लोग आए थे। लेकिन जब कैशियर दीपांशु अग्रवाल नई करेंसी का बक्सा लेकर बैंक में गए तो पुराने नोट का बक्सा वैन में ही भूल गए।

SC ने पूछा- जब नहीं कर पा रहे नए नोट की सप्लाई तो क्यों नहीं चलने दे रहे पुराने?

पुराने नोट का बक्शा था

यहां गौर करने वाली बात यह है कि वैन चालक सुनील कनौजिया और गनमैन केदारनाथ वैन के पास ही मौजूद थे। जो बक्सा लूटा गया है उसमें पुराने 500 और 1000 रुपए के नोट थे।

सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर जांच शुरु
घटना के बाद एसपी टीजी दुर्गेश कुमार, एसपी क्राइम संजय सहित तीन थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। इस मामले में चालकर सुनील कुमार को हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर लुटेरों की धरपकड़ की कोशिश की जा रही है।

चश्मदीद ने बताया कैसे भागा लुटेरा
चश्मदीद का कहना है कि उसने लुटेरे को नोट का बक्शा लेकर भागते हुए देखा था, थोड़ी दूर पर सफेद रंग की एक कार खड़ी थी जिसमें वह बक्शा रखकर फरार हो गया। शोर शराबे के बीच महानगर के चौकी इंचार्ज ने ड्राइवर संग मिलकर उसका पीछा किया लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका और लुटेरा अभी भी फरार है।

कैश वैन के ड्राइवर सुनील को 15 दिन पहले ही नौकरी पर रखा गया था और वह राजाजीपुरम के सी ब्लाक का रहने वाला है। इससे पहले वह एक निजी कंपनी की गाड़ी चलाता था।

एसएसपी ने दिए वाहनों की जांच के आदेश
लखनऊ की एसएसपी मंजिल सैनी ने घटना के बाद तमाम वाहनों की चेकिंग का आदेश दिया है लेकिन अभी तक पुलिस को कोई सफलता नहीं मिल सकी है। इससे पहले भी लखनऊ में 22 जून 2015 को एटीएम में पैसा डालने गई वैन से लूटपाट की गई थी और बदमाश 20 लाख रुपए लेकर फरार हो गए थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
More than a crore rupees looted from cash van in Lucknow. Police has no clue about the incident who looted the van.
Please Wait while comments are loading...