यूपी में 10 हजार संदिग्ध बैंक खाते, आयकर विभाग शुरु करेगा छापेमारी

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। नोटबंदी के फैसले के बाद देशभर के बैंकों में कालाधन को सफेद करने की खबरें आ रही है, जिसे देखते हुए आयकर विभाग लगातार अपनी सतर्कता को बढ़ाता जा रहा है। जिन राज्यों में चुनाव है उन प्रदेशों में आयकर विभाग सक्रिय हो गया है।

bank

इसे भी पढ़े- पीएम मोदी के खिलाफ भ्रष्‍टाचार के सुबूत हमारे पास, सरकार हमें सदन में बोलने नहीं दे रही- राहुल गांधी

10 हजार खातों की हुई पहचान

चुनावी समर में बैंकों में हो रहे गोरखधंधे की धरपकड़ के लिए आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश के बैंकों के अकाउंट्स पर अपनी नजर पैनी कर दी है। आयकर विभाग यूपी में 10 हजार से अधिक लोगों के खातों पर नजर रखे हुए है।

लखनऊ में 1000 खाते

सूत्रों की मानें तो आयकर विभाग को 10000 ऐसे सदिग्ध बैंक खातों की जानकारी मिली है जिसमें गलत तरीके से ट्रांजैक्शन किया गया है। इसमें अकेले लखनऊ से 1000 ऐसे बैंक खातों की पहचान की गई है जो संदेह के घेरे में हैं।

छापेमारी के दिए गए निर्देश

इन तमाम संदिग्ध बैंक खातों की जानकारी आयकर विभाग ने वित्त मंत्रालय को भी भेज दी है, जिसके बाद मंत्रालय ने तुरंत छापेमारी के निर्देश दे दिए हैं। सरकार की हरी झंडी मिलने के बाद राजधानी लखनऊ सहित प्रदेशभर में छापेमारी की आयकर विभाग तैयारी कर रहा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
More than 10000 bank accounts in Uttar Pradesh under scanner. Lucknow has more than 1000 accounts, Income tax department soon to start raids.
Please Wait while comments are loading...