यूपी चुनावों की रणनीति के लिए संघ प्रमुख ने दिया भाजपा नेताओं को मंत्र

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। यूपी चुनावों के मद्देनजर भाजपा और आरएसएस के दिग्गज रणनीति बनाने में पूरी तैयारी के साथ जुट गयी है। आरएसएस के संचालक मोहन भागवत व्यक्तिगत रूप से यूपी चुनावों की रणनीति बनाने के लिए काफी दिनों से यूपी में डेरा डाले हुए हैं। संघ प्रमुख मोहन भागवत ने भाजपा सहित संघ के नेताओं को प्रदेश में दलितों और वंचित वर्ग के लोगों को जोड़ने के साथ गांव के विकास पर खास तौर पर ध्यान दे। संघ प्रमुख के इन निर्देशों को यूपी चुनाव की रणनीति के तहत काफी अहम माना जा रहा है।

संघ परिवार से बोले मोहन भागवत- PM मोदी के खिलाफ एक शब्द भी न बोलें

Mohan Bhagwat makes strategy for UP poll 2017 with BJP leaders

दलित व शोषित वर्ग को साथ लेकर चलें

संघ प्रमुख ने सोमवार को लखनऊ के निराला नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर के ऑडिटोरियम में तमाम भाजपा नेताओं के साथ संघ के पदाधिकारियों से मुलाकात की। इस दौरान संघ प्रमुख ने कहा कि जब तक हम सभी वर्गों के लोगों को साथ लेकर नहीं चलेंगे समाज में सकारात्मक बदलाव नहीं आएगा।

गांव के विकास पर ध्यान दें

मोहन भागवत ने गांवो के विकास की ओर भी जोर दिया और पार्टी के पदाधिकारियों को इस ओर ध्यान देने को कहा है। संघ प्रमुख के साथ भाजपा के कई नेता जिसमें भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओमप्रकाश माथुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या, महामंत्री सुनील बंसल सहित तमाम नेताओं ने शामिल थे।

शाखाओं में होता है देशभक्ति की भावना का विकास

संघ प्रमुख ने कहा कि स्वयंसेवक का स्वयंसेवकत्व ही संघ का आधार है, ऐसे में स्वयंसेवकों को आपसे में मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि संघ की शाखा में आने वालो को देशभक्ति, अनुशासन जैसे चारित्रिक गुणों का विकास होता है।

देश को फिर से गुलाम नहीं बनने देना है

संघ प्रमुख ने कि हमें बार-बार गुलाम होने वाला समाज नहीं चाहिए, हमें ऐसा समाज का विकास करना है जो कभी गुलाम नहीं हो और स्वयंसेवक इसी क्रम में आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि संघ की शाखायें देश राष्ट्रहित को आगे ले जाने के लिए लोगों को प्रेरित करते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mohan Bhagwat makes strategy for UP poll 2017 with BJP leaders. He speaks with BJP and RSS leaders to pave nationalism in the people.
Please Wait while comments are loading...