सिंतबर माह में पूरा हो जाएगा मेट्रो कोच का निर्माण, दिसंबर में होगा पहला ट्रायल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। लखनऊ मेट्रो का बेसब्री से इंतजार कर रहे राजधानीवासियों के लिए खुशखबरी है। सितंबर के पहले हफ्ते में मेट्रो के पहले कोच का ढांचा बनकर तैयार हो जाएगा। आपको बता दें कि आज ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा था कि अगर वह सत्ता में फिर से आये तो अगला बजट मेट्रो में सवार होकर पेश करने आयेंगे। आपको बता दें कि मेट्रो के कोच में चीन से मंगाई गई बेंच और एसी लगाने का काम भी जल्द शुरु होगा। इस काम को एल्सटॉम कंपनी पूरा करेगी। लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन मेट्रो के कोच को आखिरी रूप देने में पूरी तरह से जुटा हुआ है।

लखनऊ मेट्रो की किराया सूची जारी, 70 रुपए में असीमित यात्रा

Metro coaches to get ready in september first trial in December

दिसंबर में होगा पहला ट्रायल

एलएमआरसी लखनऊ मेट्रो का पहला ट्रायल इसी साल दिसंबर माह में शुरु कर देना चाहती है। ऐसे में पहले कोच को तैयार कर उसमें कमियों को दूर करने का काम शुरु होगा, जिसके बाद श्री सिटि में अन्य कोच बनाने का काम शुरु हो जाएगा।

चेन्नई में चल रहा है कोच का काम

एलएमआरसी के एमडी कुमार केशव ने बताया कि मेट्रो का काम कार्यदायी संस्था काफी तेजी से कर रही है। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि नवंबर माह में चारों कोच आ जाने शुरु हो जायेंगे। उन्होंने बताया कि चेन्नई में कोच को बनाये जाने का काम चल रहा है।

कैबिनेट का फैसला- स्कूली बच्चों को मुफ्त बैग, इलाहाबाद को मेट्रो का तोहफा

छत, दीवार और फर्श का काम पूरा

एमडी ने बताया कि कोच का प्रारूप तैयार हो गया है और इसकी छत, फर्श और दीवारों की वेल्डिंग काम जल्द शुरु हो जाएगा। इसके बाद कोच में एसी, बेंच और लाइटिंग लगायी जाएगी। जिसके बाद आखिरी चरण में इसकी सजावट का काम शुरु होगा। कुमार केशव ने कहा कि मेट्रो के पहले कोच के निर्माण के बाद उसका ट्रायल किया जाएगा जिसके बाद अन्य कोच का उत्पादन शुरु होगा। नवंबर माह में कोच का ट्रायल किया जाएगा जिसके बाद उसे मेट्रो ट्रैक पर उतारा जाएगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Good News Lucknow metro coach to get ready next month trial to take place in December month. AC and seating work is on way.
Please Wait while comments are loading...