कैबिनेट का फैसला- स्कूली बच्चों को मुफ्त बैग, इलाहाबाद को मेट्रो का तोहफा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कैबिनेट के अहम फैसलों की जानकारी देते हुए कहा कि हम इलाहाबाद में जल्द ही मेट्रो का काम शुरु करेंगे। इसके लिए सर्वे का काम पूरा कर लिया गया है। पत्रकारों से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी दोबारा सरकार बनाने जा रही है।

शिवपाल बोले अखिलेश से कोई विवाद नहीं, वह अच्छा काम कर रहे

Key announcement made by Akhilesh Yadav after cabinet meet

इलाहाबाद को मिलेगी मेट्रो

अखिलेश यादव ने कहा कि देश में ऐसा कोई राज्य नहीं है जहां इतनी जगहों पर मेट्रो बनाये जाने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वाराणसी व कानपुर का डीपीआर जमा की जा चुकी है और जल्द ही यहां काम शुरु होगा। उन्होंने कहा कि गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा में मेट्रो का काम चल रहा है।

बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए मुफ्त जमीन

इसके अलावा प्रदेश की बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कई जगहों पर बिजली के प्लांट शुरु करने के लिए सरकार की ओर से मुफ्त बिजली देने का फैसला लिया गया है। रामपुर में 132 केवी का बिजलीघर बनाने के लिए मुफ्त जमीन दी गयी है।

यूपी में वोटों की राजनीति के लिए समाजवादी पारिवारिक तमाशा

राज्य सरकार देगी एसजीपीजीआई को गारंटी

एसजीपीजीआई को बेहतर सुविधाये देने के लिए प्रदेश सरकार नने इसकी गारंटी लेने का फैसला लिया है, ताकि वह अब राज्य की गारंटी के आधार पर आसानी से लोन ले सके। अखिलेश यादव ने कहा कि इस कदम के बाद एसजीपीजीआई नये विभागों का निर्माण करा सकेगा।

स्कूली बच्चों मुफ्त बाटेंगे बैग

स्कूली बच्चों के लिए भी अखिलेश यादव ने अहम घोषणा करते हुए कहा कि हम कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के बच्चों के लिए हम मुफ्त स्कूल बैग बाटेंगे। उन्होंने कहा कि हमने जो बैग लैपटॉप के साथ बांटे थे वह आज भी लोग इस्तेमाल कर रहे हैं, इससे आप इसकी गुणवत्ता का अंदाजा लगा सकते हैं। उन्होंनें कहा कि हम पहले से ही बच्चों को हफ्ते में एक दिन दूध व फल दे रहे हैं।

कौमी एकता दल पर मुस्कुराते रह गये अखिलेश

वहीं कौमी एकता दल के सपा में विलय के सवाल को अखिलेश यादव ने मुस्कुराकर यह कहते हुए टाल दिया कि समाजवादी लोग दोबारा सरकार बनाने जा रहे हैं। पत्रकारों से मजाक के अंदाज में बात करते हुए अखिलेश ने कहा कि क्या आपको भी फ्री बैग चाहिए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Key announcement made by Akhilesh Yadav after cabinet meet. He says we will distribute free school bag to kids from class 1 to 8.
Please Wait while comments are loading...