PICS: यूपी के इस शहर में सड़क खुदाई के दौरान कई कंकाल मिलने से मची सनसनी

Subscribe to Oneindia Hindi

हरदोई। हरदोई के शाहजहांपुर मार्ग पर टीला खुदाई के दौरान कई नरमुंड मिलने से सनसनी फैल गई है। यह नरमुंड कहां से आये, किसके हैं और कबके हैं यह रहस्य बना हुआ है। जानकारी के मुताबिक हरदोई से शाहजहांपुर तक मार्ग को चौड़ा करने का कार्य तेजी पर चल रहा है।

हरदोई-शाहजहांपुर मार्ग पर हो रही थी खुुदाई

हरदोई-शाहजहांपुर मार्ग पर हो रही थी खुुदाई

जानकारी के मुताबिक हरदोई-शाहजहांपुरइस मार्ग को फोर लेन बनाया जाना है। जिसके लिए जेसीबी मशीन लगायी गई है और खुदाई करके सड़क चौड़ी की जा रही है।

कौढ़ा के पास है ये टीला

कौढ़ा के पास है ये टीला

कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के कौढ़ा के पास एक टीला है जो इस मार्ग में आता है। इस टीले की खुदाई के दौरान ही यहां नरमुंड और कुछ कंकाल मिले तो सनसनी फैल गयी। खबर जंगल की आग की तरह फैली और मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गयी।

पुरातत्‍व विभाग को दी गई है जानकारी

पुरातत्‍व विभाग को दी गई है जानकारी

अब लोगों के बीच चर्चा ये है कि यह कंकाल किस जमाने के हैं और यहां कैसे पहुंचे। वहीं कुछ लोग यहां पुराना कब्रस्तान होने की चर्चा करने लगे। फिलहाल मामले से पुरातत्व विभाग को अवगत कराया गया है।

पिछले साल मैनपुरी में मिले थे तीन नरमुंड

पिछले साल मैनपुरी में मिले थे तीन नरमुंड

उल्‍लेखनीय है कि बीते साल यूपी के मैैनपुरी जिले में भी खुदाई के दौरान कई नरमुंड मिले थे। यहां कचहरी परिसर में स्थित आरओ कोर्ट को तोड़ने का काम चल रहा था। इस दौरान एक मजदूर ने खुदाई के समय जमीन में नर मुंड देखे थे। मजदूर भाग खड़े हुए थे। ठेकेदार को इस पूरे मामले की जानकारी मिलने के बाद उच्चधिकारियोंं की एक टीम मौके पर पहुंची और फिर तीन नरमुंड बरामद किया गयया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Human skull found in Hardoi, district of Uttar Pradesh.
Please Wait while comments are loading...