बरेली में रेल मंत्री सुरेश प्रभु का ऐलान, इंडिया में बहुत जल्‍द दौड़ेगी हाईस्‍पीड टैल्‍गो ट्रेन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बरेली। ​रेल का सफर करने बालों लिए एक अच्छी खबर है। जी हां बहुत जल्द देश में लोग स्पेन की सबसे तेज ट्रेन टैल्‍गो का मजा अपने ही देश में ले सकेंगे। टैल्गो से आप ज्यादा दूरी कुछ ही समय में तय कर सकेंगे। रविवार को बरेली में रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने मीडिया से जानकारी साझा करते हुए बताया कि स्पेन की टैल्गो ट्रेन का ट्रायल सफल रहा है। जल्द ही भारतीय रेल और स्पेन की रेल कंपनी रेनफे मिलकर टेल्गो पर काम करेंगे।
सुरेश प्रभु ने रेलवे और यात्रियों के फायदे के लिए उठाए ये खास कदम, जानिए 

 Suresh Prabhu

आपको बता टैल्गो दुनिया सबसे तेज़ ट्रैन है। टैल्‍गो एक घंटे में 300 किलोमीटर दूरी तय करने की क्षमता रखती है। इस ट्रेन के कई राउंड ट्रायल देश के कई रेल मार्ग पर हो चुके हैं। उल्‍लेखनीय है कि भारत में टैल्‍गो का सबसे पहला ट्रायल मुरादाबाद-सहारनपुर रेल मार्ग पर हुआ था।

बरेली में परिवर्तन रैली शामिल होने पहुंचे थे सुरेश प्रभु

बरेली में परिवर्तन रैली में शामिल होने पहुंचे सुरेश प्रभु ने कहा कि यूपी में परिवर्तन की बहुत जरुरत है। आज यूपी की पहचान गरीबी और बेरोजगारी बन गई है। जब एक समय था यूपी देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने के लिए जाना जाता था।

वही रेलमंत्री ने यह भी कहा कि यूपी में रेलवे ने 450000 हजार करोड़ रुपए के कार्यक्रम शुरू किये हैं जो आजतक ने किसी सरकार ने नही किये। रेलमंत्री ने मीडिया को जानकारी देते हुए यह भी बताया जल्द देश में सबसे तेज़ चलने बाली ट्रेन टैल्‍गो पर काम शुरू हो जायेगा। टैल्‍गो ट्रायल सफल रहा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
High speed talgo train will run in India very soon, said Railway Minister Suresh Prabhu in Bareilly.
Please Wait while comments are loading...