मुलायम की कृपा से तीन साल में चौथी बार शपथ लेंगे गायत्री प्रजापति

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। सपा में मचे घमासान को रोकने के लिए मुलायम सिंह यादव को सामने आना पड़ा। लखनऊ में पार्टी दफ्तर के बाहर कार्यकर्ताओं के सामने मुलायम ने कहा कि पार्टी में कोई मतभेद नहीं है। बेटे अखिलेश के फैसले को पलटते हुए मुलायम सिंह ने गायत्री प्रजापति के खिलाफ हुई कार्रवाई को भी रद्द कर दिया और ऐलान किया कि प्रजापति फिर से मंत्री बनाए जाएंगे।

Gayatri Prasad to take oath for fourth time
 

ऐसे में अब गायत्री प्रसाद एकलौते ऐसे नेता हो जाएंगे जिन्‍होंने तीन साल में चार बार शपथ ली हो। आपको बता दें कि इससे पहले गायत्री प्रजापति तीन बार शपथ ले चुके हैं। गायत्री प्रजापति साल 2013 में राज्यमंत्री बने। लेकिन तभी उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लग गए। इसके बावजूद उन्हें तरक्की देकर स्वतंत्र प्रभार के साथ राज्यमंत्री बनाया गया। बदनामी जब और बढ़ गई तो उन्हें प्रमोशन देकर 2014 में कैबिनेट मंत्री बना दिया गया।
यूपी की राजनीति में सपा-कांग्रेस कभी दूर तो कभी पास का इतिहास 

बीपीएल कार्ड से करोड़पति बने गायत्री

आपको बता दें कि गायत्री प्रजापति को 2013 में कोयला मंत्री बनाया गया था, जिसके बाद उनकी संपत्ति में लगातार बढ़ोत्तरी होती रही। आज उनके पास बीएमडब्ल्यू, जैसी तमाम महंगी गाड़ियों समेत काफी संपत्ति है। 2002 में अमेठी के परसावा गांव से उन्हें बीपीएल कार्ड जारी किया गया था। लेकिन 2012 में उन्हें एपीएल कार्ड जारी किया गया।

करोड़ों की संपत्ति है गायत्री के पास

2012 में गायत्री प्रजापति के पास 1.81 करोड़ रुपए थे। लेकिन सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर ने जो शिकायत लोकायुक्त को दी है उसमें उन्होंने कहा है कि गायत्री प्रजापति के पास 942.5 करोड़ रुपए की संपत्ति है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gayatri Prasad to take oath for fourth time.
Please Wait while comments are loading...