आयोग ने यूपी में चुनाव की तैयारियों में जुट जाने के दिए निर्देश

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के आला अधिकारियों के साथ आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे मुख्य चुनाव आयुक्त असीम जैदी ने अधिकारियों को चुनाव की तैयारी में जुट जाने को कहा है।

election commission

100 साल की महिला की हत्या, परिवार ने कहा- रेप के बाद मारा

मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने सभी जिले के डीएम व एसएसपी को आगामी चुनाव चुनाव की तैयारी शुरु करने के निर्देश दिए हैं, माना जा रहा है कि यूपी में चुनाव अगले वर्ष के शुरुआती माह में हो सकते हैं।

केंद्रीय मंत्री के बेटे ने सेना फंड में किया दान फिर भी हुई आलोचना, जानिए क्‍यों

लचर अधिकारियों के कसे पेंच
वहीं ढिलमुल रवैया दिखाने वाले अधिकारियों के चुनाव आयुक्त ने पेंच भी कसे, इन अधिकारियों को प्राथमिका से चुनाव की जिम्मेदारी को पूरा करने को कहा गया है। अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि असामाजिक तत्वों की धरपकड़ शुरु की जाए और मतदान स्थल पर पुख्ता इंतजाम किए जाए जिससे कि अधिक से अधिक संख्या में लोग वोट देने के लिए आएं। 

महिला को खिलाया था बासी खाना, एयर इंडिया देगी 1 लाख मुआवजा

जल्द चुनाव की आशंका
जिस तरह का रुख मुख्य चुनाव आयुक्त ने बैठक में दिखाया है उसने कई अधिकारियों को यह सोचने को मजबूर कर दिया है कि कहीं प्रदेश में जल्दी चुनाव तो नहीं होने वाले हैं।

चुनाव आयोग की पूरी टीम राजधानी में 

आपको बता दें कि चुनाव आयोग की टीम तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ में है, इस टीम में मुख्य चुनाव आयुक्त के अलावा चुनाव आयुक्त एके जोती, ओपी रावत, डेप्युटी चुनाव आयुक्त उमेश सिन्हाऔर विजय कुमार देव, डायरेक्टर जनरल दिलीप शर्मा और डायरेक्टर निखिल कुमार भी शामिल हैं।

चुनाव आयोग की टीम ने रविवार को कई राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ भी बैठक की थी। सोमवार को चुनाव आयोग की टीम ने प्रदेश के सभी 75 जिलों में तैयारियों का जायजा लिया था। जिसमें डीएम व एसएसपी भी मौजूद थे।

तमाम सुविधाओं को मुहैया कराने के निर्देश 

आयोग ने डीएम को मतदाता केंद्र पर पीने का पानी, हर समय बिजली, शौचालय की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया है। जबकि एसएसपी को उन इलाकों को चिन्हित करने को कहा गया है जो संवेदनशील है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Election commission asked the officials to gear up for UP Poll 2017. Officers are told to take electoral role on priority basis.
Please Wait while comments are loading...