यूपी के रोड शो में भाजपा को मिलेगा मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। यूपी चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी 5 नवंबर से यात्राओं का दौर शुरु करने जा रही है। ये सभी यात्राएं यूपी के चार कोनों से शुरु की जाएंगी। चारों यात्राएं ललितपुर सोनभद्र, सहारनपुर और बलिया से शुरु होगी। लेकिन इन यात्राओं के बीच भाजपा यूपी में मुख्यमंत्री पद के दावेदार की भी तलाश करेगी।

शीर्ष नेता देंगे सुझाव

प्रदेश के चारों कोनों से निकलने वाली यात्रा के दौरान भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेता इस बात पर भी मंथन करेंगे कि किसे प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के दावेदार के तौर पर आगे किया जाए। इसके लिए तमाम शीर्ष नेताओं के सुझाव लिए जाएंगे।

विरोधियों को चुनौती देना लक्ष्य

यूपी के चुनाव में कांग्रेस ने पहले ही 78 साल की शीला दीक्षित को मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित कर दिया है। जबकि बसपा सुप्रीमो मायावती प्रदेश में अपनी बड़ी-बड़ी रैलियों से अपनी धाक जमाने में कामयाब दिख रही है। वहीं दूसरी तरफ साफ छवि के बावजूद अखिलेश यादव सपा में पारिवारिक कलह से जूझ रहे हैं, लेकिन इन सब के बावजूद वह दूसरी बार प्रदेश की कमान संभालने का दावा कर रहे हैं।

लोगों में लोकप्रियता होगा पैमाना

इन सारी परिस्थितियों के बीच भारतीय जनता पार्टी के सामने जो बड़ी चुनौती है कि ऐसे सख्श को आगे किया जाए जो लोगों के बीच अपनी अलग पहचान स्थापित करने में सफल हो और यूपी में तमाम वर्ग के मतदाताओं को अपनी ओर खींच सके।

शीर्ष नेतृत्व दिखाएगा हरी झंडी

यूपी में भाजपा की यात्रा अलग-अलग तारीखों पर अलग-अलग जगहों से शुरु होगी, जिसकी शुरुआत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और शीर्ष पार्टी के नेता हरी झंडी दिखाकर करेंगे।

50 दिन तक चलेगी यात्रा

50 दिन तक चलने वाली ये सभी यात्राएं प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों पर होकर गुजरेंगी। जिसका अंत 25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर लखनऊ में समापन होगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP will search CM face in Uttar Pradesh in its roadshow beginning from 5 november. Top leadership will keep an eye on the popularity of the leaders
Please Wait while comments are loading...