यूपी में मुख्यमंत्री के चेहरे के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी भाजपा

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी पूरी तैयारियों में जुट गयी है और दूसरे राज्यों में की गयी गलती को यहां बिल्कुल भी दोहराना नहीं चाहती है। पार्टी यूपी में मुख्यमंत्री उम्मीदवार के साथ चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है।

यूपी की राजनीति में सपा-बसपा के उदय का इतिहास और भाजपा की चुनौती

BJP to contest UP assembly election 2017 with chief minister face

मध्य प्रदेश के भोपाल में शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और भैयाजी जोशी ने यूपी में मुख्यमत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करने के लिए सर्वे कराने का फैसला लिया है। सूत्रों की मानें तो पार्टी इसके लिए दो अलग-अलग सर्वे करायेगी।एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी अपना सर्वे करायेगी तो दूसरी तरफ आरएसएस भी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा के लिए सर्वे करायेगी।

इसके बाद दोनों ही उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम फैसला लिया जाएगा। आपको बता दें कि यूपी चुनावों के लिए अमित शाह ने हाल ही में तमाम बैठकें ली जिसमें कार्यकर्ताओं और बूथ वर्करों को मैदान में उतरने का निर्देश दिया गया है। इसके लिए एक लाख से अधिक बूथ वर्करों की फौज को मैदान में उतारा जाएगा।

संगीत सोम बोले जौहर विश्वविद्यालय आतंकियों का अड्डा, आजम को चपरासी भी नहीं बनने दुंगा

वहीं सोशल मीडिया पर पार्टी के प्रचार के लिए 5000 कार्यकर्ताओं को पार्टी सितंबर माह से मैदान में उतारेगी। जो पार्टी का प्रचार सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर करेंगे। इसमें 3500 भाजपा के कार्यकर्ता होंगे जबकि 1500 वालंटियर यह जिम्मा संभालेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP to contest UP assembly election 2017 with chief minister face. Both RSS and BJP to hold independent survey to decide CM candidate.
Please Wait while comments are loading...