नवंबर में भारतीय जनता पार्टी यूपी में छेड़ेगी बड़ा चुनावी अभियान

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। दशहरे के मौके पर प्रधानमंत्री ने लखनऊ के रामलीला मैदान में अपनी मौजूदगी दर्ज कराकर प्रदेश भाजपा के हौसले बुलंद कर दिए हैं। पीएम को लखनऊ दौरे के बाद पार्टी यूपी में तमाम रोड शो और यात्राओं का दौर शुरु करने की तैयारी कर रही है।

सर्जिकल स्ट्राइक होगा बड़ा मुद्दा

सर्जिकल स्ट्राइक होगा बड़ा मुद्दा

पार्टी जिस तरह से तमाम मौकों पर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पर सेना के सर्जिकल स्ट्राइक को परोक्ष और अपरोक्ष रूप से बोल रही है, उसने इशारा साफ कर दिया है कि आगामी चुनाव में सर्जिकल स्ट्राइक चुनावी प्रचार का अहम मुद्दा हो सकता है।

पर्रिकर ने खुलकर सर्जिकल स्ट्राइक पर दिए बयान

पर्रिकर ने खुलकर सर्जिकल स्ट्राइक पर दिए बयान

रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने खुद तमाम मौकों पर लोगों के बीच सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर खुलकर बयान दिए हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को लखनऊ में होंगे और अगले महीने में होने वाली रैलियों, रोड शो और यात्राओं की रूपरेखा तैयार करेंगे।

शाह बनाएंगे रणनीति

शाह बनाएंगे रणनीति

अमित शाह को गृहमंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्रा का भी साथ मिलेगा। पार्टी के वरिष्ठ नेता का कहना है कि प्रदेश में होने वाली चार यात्राओं का अंत लखनऊ में होगा।

5 नवंबर से शुरु हो सकती है यात्रा

5 नवंबर से शुरु हो सकती है यात्रा

यह यात्राएं यूपी के चारों कोनें से शुरु होगी, पश्चिम यूपी से सहारनपुर, बुंदेलखंड में ललितपुर से व सोनभद्र और बलिया से यात्राओं शुरु की जाएंगी। इन यात्राओं की शुरुआत 5 नवंबर से शुरु हो सकती है।

लखनऊ में पीएम मोदी करेंगे संबोधित

लखनऊ में पीएम मोदी करेंगे संबोधित

पार्टी के वरिष्ठ नेता का कहना है कि बाकी यात्राओं की तारीखों का जल्द ऐलान किया जा सकता है। यह सभी यात्राएं लखनऊ पहुंचेंगी जिसे आखिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे।

बलिया को चुनने की खास वजह

बलिया को चुनने की खास वजह

बलिया को यात्रा के लिए चुने जाने के पीछे भी एक अहम वजह है। बलिया को दयाशंकर सिंह की राजनीतिक गढ़ माना जाता है जोकि पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष थे जिन्हें मायावती के खिलाफ विवादित टिप्पणी देने की वजह से पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।

स्वाति सिंह पार्टी का अहम हथियार

स्वाति सिंह पार्टी का अहम हथियार

दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह को महिला मोर्चा का अध्यक्ष बनाया गया है, ऐसे में पार्टी महिला वोटरों को रिझाने के लिए स्वाति सिंह को मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है।

अहम होगा स्वाति सिंह की भूमिका

अहम होगा स्वाति सिंह की भूमिका

दयाशंकर के विवादित बयान के बाद जिस तरह से स्वाति सिंह ने मायावती के खिलाफ मोर्चा खोला था उससे उन्हें काफी सुर्खियां मिली थी, जिसे पार्टी चुनाव में भुनाना चाहती है। पार्टी के वरिष्ठ जनरल सेक्रेटरी का कहना है कि इस वाकये से हमें एक अच्छी महिला नेता मिली है जिसकी प्रदेश में कमी थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP is all set to kick start its poll campaign in Uttar Pradesh in November. Amit Shah likely to make the schedule of these road shows in UP.
Please Wait while comments are loading...