अल्पमत में है अखिलेश सरकार, सदन में बहुमत साबित करें-भाजपा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के भीतर मचे घमासान के बाद भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश की सपा सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने सपा के घमासान को संवैधानिक संकट करार दिया है।

Akhilesh Yadav

सदन की बैठक बुलाए जाने की मांग

मैं माननीय राज्यपाल से मांग करता हूं कि पहले सदन की बैठक बुलाई जाए इसके बाद ही किसी भी तरह का निर्णय लेने का अधिकार दिया जाए। मौर्या ने राज्यपाल से अपील की है कि वह अखिलेश यादव से अपना बहुमत साबित करने को कहे। 

केंद्र ने भी नजर रखने का दिया निर्देश

वहीं केंद्र सरकार ने भी राज्यपाल राम नाईक से प्रदेश के सियासी घटनाक्रम पर नजर रखने को कहा है। राज्यपाल राम नाईक ने अपने बयान में कहा कि वह पूरे मामले को देख रहे हैं।

फैसले लेने के अधिकार पर लगे रोक

केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि अखिलेश यादव सदन में अपना बहुमत साबित करें, उन्होंने सपा के घमासान को संवैधानिक संकट करार देते हुए कहा कि अखिलेश यादव को अहम फैसले लेने से रोका जाए।

अल्पमत में है अखिलेश सरकार

मौर्या ने कहा कि मेरी जानकारी के हिसाब से अखिलेश अपना बहुमत को चुके हैं और अल्पमत सरकार को कोई भी फैसला लेना का अधिकार नहीं होता है। उन्होंने कहा कि मेरी मांग है कि अखिलेश यादव या तो बहुमत साबित करें या फिर अपना बहुमत साबित करें।

सपा की पराजय निश्चित

परिवार के भीतर घमासान के चलते प्रदेश का शासन चौपट हो गया, जिसके लिए पार्टी के कई सदस्य और नेता जिम्मेदार हैं जिनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। अब सपा चाहे एक होकर लड़े या अलग होकर लड़े उनकी पराजय निश्चित है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP demand Akhilesh Yadav to prove his majority in the assembly. Centre asked governor to keep an eye on the political development.
Please Wait while comments are loading...