नोटबंदी के बीच घिरी केंद्र सरकार के लिए सर्वे लेकर आया बड़ी राहत

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नोटबंदी के फैसले के बाद जिस तरह से केंद्र सरकार को हर तरफ से विपक्षा की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, उसके बीच सरकार के लिए राहत की खबर आई है।

narendra modi

40 सांसदों ने दी राहत भरी खबर
पूर्वी उत्तर प्रदेश के 40 लोकसभा सांसदों ने अपने क्षेत्र में सर्वे के आधार पर अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और गृहमंत्री राजनाथ सिंह को को दी है उसके अनुसार लोग इस फैसले के बीच हो रही दिक्कतों के बावजूद पीएम मोदी का समर्थन कर रहे हैं, उन्हें भरोसा है कि प्रधानमंत्री इस समस्या से जल्द निजात दिलाएंगे।

कैश की कमी लोगों के लिए बड़ी समस्या
तमाम सांसदों को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और गृहमंत्री ने अपने संसदीय क्षेत्र की नोटबंदी पर रिपोर्ट देने को कहा था। सांसदों का कहना है कि कैश का उपलब्ध ना हो पाना बड़ी समस्या है और सरकार को इस तरफ तेजी से कदम उठाने की जरूरत है।

नोटंबदी पर बाबा रामदेव ने बदले सुर, कहा- इसमें मिलेगा 3 से 5 लाख करोड़ का घोटाला

लोगों को पीएम पर भरोसा

सांसदों का कहना है कि नोट की कमी के बावजूद लोग पीएम के इस फैसले का समर्थन कर रहे हैं, उन्हें भरोसा है कि पीएम जल्द ही इस समस्या का समाधान निकालेंगे।

भाजपा के वरिष्ठ नेता का कहना है कि लोग भाजपा के समर्थन में हैं, लोगों को भरोसा है कि पीएम ने जो वायदा किया है वह उसे पूरा करेंगे। यूपी में चल रही परिवर्तन यात्रा में लोग बड़ी संख्या में आ रहे हैं और वह अपनी राय रख रहे हैं।

बैंकों में चल रही है अनियमितता

कुछ स्थानीय नेताओं ने बैंकों में अनियमितता की भी बात कही है, इनका आरोप है कि बैंकों में पैसे बदलने का काम किया जा रहा है, इसके लिए 10 से 15 फीसदी का कमीशन लिया जा रहा है।

नीतीश कुमार की टीम ने नोटबंदी पर PM को किया आगाह, कहा- सिर्फ 50 दिन तक करेंगे इंतजार

सांसदों को दिए गए निर्देश
तमाम सांसदों को निर्देश दिए गए हैं कि वह लोगों को नोटबंदी के बारे में जानकारी दें और लोगों को यूपीए सरकार के घोटालों के बारे में भी बताए। एक अन्य सांसद का कहना है कि नोटबंदी का लंबे समय तक बड़ा फायदा होने वाला है, हालांकि तत्कालीन समस्याएं हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने तमाम केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक की जिसमें पियूष गोयल, प्रकाश जावड़ेकर भी मौजूद थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Big relief for central government amidst demonetisation crisis. MP's give their report says people are favoring the decision of demonetisation.
Please Wait while comments are loading...