यूपी में बाबा रामदेव खोलेंगे 1600 करोड़ रुपए का हर्बल फूड पार्क

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। बाबा रामदेव उत्तर प्रदेश में 1600 करोड़ रुपए की लागत का हर्बल फूट पार्क खोलने की योजना बना रहे हैं। यह फूडपार्क नोएडा में खोला जाएगा जोकि ना सिर्फ देश की जरूरतों बल्कि विदेश की जरूरतों को भी पूरा करेगा।

baba ramdev

भाजपा नेता ने कहा, पाकिस्तानी कलाकारों को जूते मारकर बाहर निकालो

यूपी सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि यह योजना तकरीबन पूरी तरह से हो चुकी है, आप जल्द ही पतंजली आयुर्वेद की ओर से 1600 करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा सुन सकते हैं, जिसमें दिवाली के करीब तक फूट प्रोसेसिंग प्लांट खोलने का ऐलान किया जा सकता है।

भारत के बाद अब पतंजलि उत्पाद नेपाल में मचाएगी धूम, नेपाल में बनेगा फूड पार्क

चुनाव से पहले हो सकता है ऐलान 
माना जा रहा है कि पतंजलि अगले साल मार्च में चुनाव से ठीक पहले इस निवेश की घोषणा कर सकते हैं। कंपनी के अधिकारियों ने भी इस बात की पुष्टि की जमीन की तलाश की जा रही है और यह यमुना एक्सप्रेस वे के करीब हो सकता है। 

#Uri Terror Attack: 'बुद्ध के साथ युद्ध की बात भी करें पीएम'

होगा अंतर्राष्ट्रीय फूड पार्क
पतंजलि आयुर्वेद के अधिकारी ने बताया कि यह एक अंतर्राष्ट्रीय फूड पार्क होगा, जोकि देश के साथ विदेश के लिए भी उत्पादों का निर्माण करेगा। उन्होंने बताया कि पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने यमुना एक्सप्रेस वे के सीईओ के साथ बैठक करके इस बात पर चर्चा भी की है।

यूपी सरकार भी इस प्रोजेक्ट में ले रही है दिलचस्पी
वहीं जब इस बाबत पूछा गया कि कितने दिनों में यहा मैन्युफैक्टरिंग का काम शुरु होगा तो अधिकारी ने बताया कि यह 12-18 महीनों में शुरु हो जाएगा। लेकिन माना जा रहा है कि यूपी सरकार के अधिकारी भी इस योजना को अंतिम रूप में देने में जुटे हैं जिससे कि अधिक से अधिक लोगों को रोजगार मुहैया कराया जा सके। 

10 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार
इस प्लांट में जब पौधों को पूरी क्षमता के साथ भेजा जाएगा तो यहां 25000 करोड़ रुपए के उत्पादों का निर्माण हर साल होगा। अधिकारियों का दावा है कि इसके जरिए 10 हजार लोगों को नौकरी मिलेगी जिससे 50 हजार परिवारों को लाभ मिलेगा। पतंजलि के गलत विज्ञापनों से लोगों को धोखा दे रहे हैं बाबा रामदेव: ASCI

इन जगहों पर भी खुलेगा फूड पार्क
यूपी के अलावा पतंजलि मध्य प्रदेश, असम, महाराष्ट्र, जम्मू कश्मीर व यूपी के बुंदेलखंड में भी फूड प्रोसेस के प्लांट खोलने की योजना बना रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Baba Ramdev to invest 1600 core rupees for herbal food park in UP. This park likely to provide job to 10000 people and benefit 50000
Please Wait while comments are loading...