शाह बोले, अखिलेश जी पहले अपना कुनबा ठीक कर लो

Subscribe to Oneindia Hindi

कानपुर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कानपुर में एक रैली के दौरान सपा और बसपा पर जमकर हमला बोला। एक तरफ जहां शाह ने मायावती को दलितों का विरोधी बताया तो दूसरी तरफ अखिलेश यादव को घर की कलह निपटाने की नसीहत दी।

अमित शाह ने कहा कि बहन मायावती से भले ही आपको( धम्म वीरियो ) को निराशा हुई हो लेकिन मैं आपको भरोसा देता हूं कि अगर आपके आशीर्वाद से भाजपा की सरकार बनी तो आपको हम कभी निराश नहीं होने देंगे।

मायावती को लिया आड़े हाथों

कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर अमित शाह ने मायावती पर हमला बोलते हुए कहा कि बहन मायावती हमेशा बाबा अंबेडकर की बात करती हैं लेकिन उन्होंने 10 साल तक कांग्रेस पार्टी का समर्थन किया। लेकिन आजादी के बाद से अंबेडकर जी का सबसे ज्यादा अपमान कांग्रेस ने ही किया है।

मायवती की संपत्ति बढ़ी, विकास धरा रह गया

शाह ने कहा कि जब मुझे यूपी के चुनाव की कमान सौपी गई तो मै इस बात की तह में गया कि बसपा की सरकार क्यों बनीं तो मुझे समझ आया कि धम्मवीरियों ने अपना सहयोग और समर्थन बसपा को दिया था। उन्होंने कहा कि बसपा की सरकार बनी थी गरीब और दलित का कल्याण करने के लिए, बुद्ध के विचारों को आगे बढ़ाने के लिए लेकिन सरकार का फल यह है कि बहनजी की संपत्ति बढ़ी और विकास वहीं का वहीं धरा रह गया।

मांगा संपत्ति का ब्योरा

शाह ने मायावती से उनकी संपत्ति के बारे में ब्योरा मांगते हुए कहा कि जब काशीराम ने आपको पार्टी की कमान दी थी तो उस वक्त और आज के वक्त की संपत्ति की आप लोगों के बीच घोषणा कीजिए।

अखिलेश को घर में शांति लाने की नसीहत

अमित शाह ने सपा के पारिवारिक कलह पर जमकर हमला बोला उन्होंने कहा कि पहले अखिलेश अपने घर में शांति ले आए तो प्रदेश में कुछ शांति आ जाएगी। उन्होंने कहा कि घर के झगड़े ही सपा निपटा नहीं पा रही है, ऐसे में अखिलेश कानून व्यवस्था को सही करने का दावा कर रहे हैं। शाह ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार प्रदेश में कानून व्यवस्था को संभाल नहीं सकती है।

दलितों के लिए काम को गिनाया

रैली में शाह ने केंद्र सरकार के द्वारा किए गए दलितों के काम को लोगों के बीच रखा। उन्होंने कहा कि बाबा साहब की स्मृति में डाक टिकट जारी किया गया, संसद में सत्र बुलाया गया, यह सब मोदी जी ने किया। शाह ने कहा कि संसद में बाबा साहब के चलचित्र को लगाने का काम भाजपा ने किया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amit Shah takes on Mayawati and Shivpal Singh yadav in a rally in Kanpur. He says only wealth of Mayawati increased but dalit development forgotten.
Please Wait while comments are loading...