शिवपाल के पसंदीदा मुलायमवादी अमर को मिला सपा में बड़ा पद

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। तमाम सियासी विवाद के बाद अमर सिंह को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव की कमान सौंपी है।

Amar Singh to be the national General Secretary of Samajwadi Party

जिस तरह से पिछले कुछ दिनों से अमर सिंह पर बाहरी होने का आरोप लग रहा था, उसे देखते हुए माना जा रहा था कि अमर सिंह को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। लेकिन तमाम अटकलों पर आज मुलायम सिंह यादव ने विराम लगाते हुए उन्हें अहम जिम्मेदारी सौंपी है।

तमाम दिग्गजों ने साधा था अमर सिंह पर निशाना

समाजवादी पार्टी में कलह के पीछे अपरोक्ष रूप से ना सिर्फ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बल्कि रामगोपाल यादव व आजम खान ने खुलकर हमला बोला था। अखिलेश यादव ने कहा था कि पार्टी और परिवार में बाहरी लोग हस्तक्षेप कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि बाहरी लोगों का हस्तक्षेप नहीं चलेगा। 

खुद रामगोपाल यादव ने बाहरी लोगों के हस्तक्षेप की पुष्टि करते हुए कहा था आप लोग जानते हैं कि कौन है वह बाहरी। उन्होंने कहा था कि ऐसे लोगों का एक ही मकसद होता है खुद का हित फिर पार्टी चाहे जाए भाड़ में।

तो क्या शिवपाल साबित हुए तुरुप का पत्ता 

जिस तरह से चाचा-भतीजे के विवाद में शिवपाल सिंह ने अपना दम दिखाया और ना सिर्फ बर्खास्त मंत्रियों को वापस मंत्रीमंडल में लाने में सफल हुए बल्कि उन्होंने अखिलेश के समर्थकों को भी पार्टी के बाहर का रास्ता दिखा दिया। 

ऐसे में माना जा रहा है कि शिवपाल सिंह इस पूरी लड़ाई में पूरी तरह से हावी होते दिख रहे हैं। खुद शिवपाल सिंह यादव ने अमर सिंह की पैरवी करते हुए कहा था कि अखिलेश अंकल की सलाह ले सकते हैं और वह मेरे अनुभव से भी सीख सकते हैं। इस लिहाज से देखा जाए तो अमर सिंह का पार्टी में कद बढ़ने के पीछे शिवपाल सिंह की अहम भूमिका हो सकती है। 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amar Singh to be the national General Secretary of Samajwadi Party. Despite all the controversies his stature has been elevated in the party.
Please Wait while comments are loading...