अमर सिंह बोले सपा में जातिवाद नहीं, तीन ठाकुर बहुओं का परिवार पर कब्जा

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के रणनीतिकार माने जाने वाले अमर सिंह पार्टी पर लग रहे जातिवाद के आरोपों का बचाव किया है। तमाम जातिवाद के आरोपों को खारिज करते हुए अमर सिंह ने कहा कि सपा में जातिवाद की कोई जगह नहीं है। अमर सिंह ने सपा में जातिवाद का बचाव करते हुए कहा कि अगर ये सच होता तो मुलायम सिंह यादव की तीन बहुएं ठाकुर जाति से नहीं होती। उन्होंने कहा कि जातिवाद होता तो यादव परिवार में ठाकुरों का कब्जा नहीं होता।

शिवपाल बोले अखिलेश के पास अनुभव की कमी, कौमी एकता दल का विलय तय

Amar Singh defends Samajwadi Party on caste politics

सपा परिवार में तीन ठाकुर बहुएं

जातीय समीकरण पर बोलते हुए अमर सिंह ने कहा कि सपा के मंत्री शिवपाल सिंह की बहू ठाकुर है और आजमगढ़ की रहने वाली हैं, वहीं मुख्यमंत्री अखिलेश की पत्नी डिंपल भी ठाकुर हैं वह कन्नौज से सांसद हैं। इसके अलावा मुलायम सिंह की एक और बहू अपर्णा भी ठाकुर है जोकि इस बार लखनऊ कैंट से सपा की विधानसभा उम्मीदवार हैं।

मैं खुद ठाकुर, जाता हूं यादव सम्मेलन में

अमर सिंह ने कहा कि पार्टी के भीतर सभी जाति और धर्म के लोगों का बराबर सम्मान होता है। उन्होंने कहा कि मैं खुद ठाकुर हूं लेकिन यादव महासभा सम्मेलन में हिस्सा लेता हूं और क्षत्रिय सम्मेलन में भी हिस्सा लेता हूं।

आजम खान ने सपा को बताया डूबता जहाज, बोले चूहे भाग रहे हैं

दूसरी पार्टियों में गुंडों का बोलबाला

पार्टी में अपराधी तत्वों की बढ़ती संख्या पर जवाब देते हुए अमर सिंह ने कहा कि जो हमारे उपर ऐसे आरोप लगाते हैं उनकी पार्टी डीपी यादव, रमाकांत यादव जैसे लोगों के साथ चुनावी मैदान में उतर चुकी है। उन्होंने कहा कि धर्म दूसरी पार्टियों के लिए व्यापार व राजनीति का विषय होगा लेकिन हमारे लिए यह आस्था का विषय है। उन्होंने कहा कि हम हिंदू धर्म का पालन करते हैं उसका बखान नहीं करते हैं।

कांग्रेस में जातिवाद का बोलबाला

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी पर भी पलटवार करते हुए अमर सिंह ने कहा कि वह कहते हैं कि हम जाति की राजनीति नहीं करते हैं लेकिन यूपी में शीला दीक्षित को सीएम का उम्मीदवार बनाया गया है। वह सिर्फ इसलिए बनाया गया है क्योंकि वह ब्राह्मण हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amar Singh defends Samajwadi Party on caste politics. He says many daughter in laws in SP belong to Thakur.
Please Wait while comments are loading...