लखनऊ एयरपोर्ट का रडार हुआ खराब, सभी उड़ानें की गईं रद्द

लखनऊ एयरपोर्ट पर लगा रडार डीवीओआर फेल हो गया है, जिसकी वजह से लखनऊ एयरपोर्ट से सभी उड़ानें और लैंडिंग को रद्द कर दिया गया है।

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एयरपोर्ट पर लगा रडार डीवीओआर फेल हो गया है, जिसकी वजह से न तो लखनऊ एयरपोर्ट के कोई उड़ान भरी जा सकती है और न ही कोई प्लेन लखनऊ एयरपोर्ट पर लैंड कर सकता है। लखनऊ एयरपोर्ट के डायरेक्टर पीके श्रीवास्तव ने बताया कि वह जल्द से जल्द डीवीओआर को ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इससे किसी भी अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट पर कोई असर नहीं पड़ा है।

lucknow airport लखनऊ एयरपोर्ट का रडार हुआ खराब, सभी उड़ानें की गईं रद्द
ये भी पढ़ें- बरेली में हादसा, सीआरपीएफ जवान की राइफल से चली गोली से राहगीर घायल

लखनऊ एयरपोर्ट का रडार फेल होने की वजह से फिलहाल यात्रियों को बहुत परेशानी हो रही है। इस वजह से एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया है। जेट एयरवेज की फ्लाइट 9w 755 दिल्ली-लखनऊ और 9w 756 लखनऊ-दिल्ली को भी लखनऊ एयरपोर्ट पर आई इस तकनीकी खराबी की वजह से रद्द करना पड़ा है। खबर लिख जाने तक लखनऊ एयरपोर्ट पर यह खराबी सही नहीं हो सकी थी।
ये भी पढ़ें- अमेजन की वेबसाइट पर बिक रही महात्मा गांधी की तस्वीर वाली चप्पल
इस खराबी की वजह से शाम 4.45 बजे के बाद की 10 एयरक्राफ्ट की उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। खराबी को सही करने के लिए कानपुर से उपकरण लाए जाने की कोशिश जारी है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कहा है कि वह आधी रात तक डीवीओआर को सही करने की कोशिश कर रहे हैं। 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
All flight suspended due to Radar DVOR failure at the Lucknow airport
Please Wait while comments are loading...